scriptकूड़े के ढेर में मिला था शव, सोशल मीडिया पोस्ट से हुई पहचान | dead body found in garbage identified through social media post agra | Patrika News
आगरा

कूड़े के ढेर में मिला था शव, सोशल मीडिया पोस्ट से हुई पहचान

थाना ट्रांस यमुना क्षेत्र में शाहदरा के पास वन विभाग की जमीन पर कूड़े में एक अज्ञात युवक का शव पड़ा हुआ मिला था। जिसकी पहचान मृतक के परिजनों द्वारा हुई है।

आगराOct 12, 2023 / 04:51 pm

Suvesh shukla

dead body found in garbage identified through social media post agra

कूड़े के ढेर में बरामद हुआ शव

थाना ट्रांस यमुना क्षेत्र में शाहदरा के पास वन विभाग की जमीन पर कूड़े में एक अज्ञात युवक का शव पड़ा हुआ मिला था। जिसकी पहचान मृतक के परिजनों द्वारा कर ली गई है। शव की शिनाख्त लखन पुत्र राजू उम्र 28 वर्ष निवासी नगला किशनलाल के रूप में हुई है।
जानें पूरा मामला
थाना ट्रांस यमुना प्रभारी सुमेश विकल्प ने बताया कि दोपहर करीब 1:00 बजे सूचना मिली कि शाहदरा के पास वन विभाग की जमीन पर कूड़े में एक अज्ञात युवक का शव पड़ा हुआ मिला था। सूचना मिलते ही पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ पहुंची और शव को कूड़े के ढेर से निकाला। शव के कपड़ों की तलाशी ली गई लेकिन कुछ भी नहीं मिला। जिसकी वजह से अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी।
थाना प्रभारी के मुताबिक शव कई दिन पहले का है। इस वजह से चेहरा भी पहचान में नहीं आ रहा था। शव के पैर की अंगुली को देखकर लग रहा था जैसे किसी जानवर ने खाया हो। शव की पहचान के लिए ग्रुपों में सूचना कर दी गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था।

मौत का कारण अब तक नहीं पता
पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का सही कारण पता चल पाएगा। हालांकि, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मृतक की मौत करीब 2 से 3 दिन पहले हुई है। उसके शरीर पर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं मिले हैं। इसलिए, पुलिस को आशंका है कि मृतक की मौत बीमारी या किसी अन्य कारण से हुई होगी।

सोशल मीडिया के माध्यम से हुई शव की पहचान
सोशल मीडिया के माध्यम से परिजनों को शव के बारे में पता चला। पुलिस द्वारा शव को मोर्चरी में रखवाया गया था। जहां परिजनों द्वारा शव की पहचान की गई है। परिजनों द्वारा अभी तक थाने पर कोई भी तहरीर या शिकायती पत्र नहीं दिया गया है। थाना प्रभारी सुमनेश विकल ने बताया कि मंगलवार को शाहदरा के पास वन विभाग की जगह पर कूड़े के ढेर में एक अज्ञात शव की सूचना थाना पुलिस को दी गई थी। पुलिस और फोरेंसिक टीम द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया गया था। लखन घर से बिना बताए 2 दिन पहले निकला था। उसके परिजनों ने जब उससे संपर्क करने की कोशिश की तो उसका फोन स्विच ऑफ था। मृतक के परिजनों ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल हुई पोस्ट और खबरों के माध्यम से शव की पहचान की है। पोस्ट में शव के कपड़ों और शव के आसपास के परिवेश का विवरण दिया गया था। इस विवरण से परिजनों को यह पता चल गया कि शव उनके ही परिचित लखन का है। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

प्रमोद कुशवाह की रिपोर्ट

Hindi News/ Agra / कूड़े के ढेर में मिला था शव, सोशल मीडिया पोस्ट से हुई पहचान

ट्रेंडिंग वीडियो