scriptआगरा विवाद में नया मोड़, बीडीओ की पत्नी ने डीएम पर लगाए गंभीर आरोप, सीएम तक पहुंचा मामला | BDO Anirudh Singh wife made objectionable allegations against Agra DM dispute reached CM Yogi in Lucknow | Patrika News
आगरा

आगरा विवाद में नया मोड़, बीडीओ की पत्नी ने डीएम पर लगाए गंभीर आरोप, सीएम तक पहुंचा मामला

UP News: यूपी की ताजनगरी आगरा में डीएम-बीडीओ विवाद में नया मोड़ आ गया है। अब सामने आई बीडीओ की पत्नी ने डीएम पर गंभीर आरोप लगाते हुए सीएम योगी को पत्र लिखा है। आइए जानते हैं पूरा मामला…

आगराMar 20, 2024 / 05:51 pm

Vishnu Bajpai

agra_dm_bdo_dispute.jpg
Agra DM BDO Dispute: उत्तर प्रदेश की ताजनगरी आगरा के जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी और बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान के बीच हुए विवाद के मामले ने तूल पकड़ लिया है। एक तरफ पुलिस मुकदमे में आरोपी बीडीओ की तलाश में जुटी है। वहीं दूसरी ओर बीडीओ की पत्नी ने डीएम पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। दरअसल, बीते दिनों आगरा के डीएम भानुचंद्र गोस्वामी और बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान के बीच भरी मीटिंग में विवाद हुआ था।
बताया जाता है कि विकास कार्यों की समीक्षा को लेकर आयोजित बैठक में डीएम ने बीडीओ को पेपरवेट फेंककर मारा तो बीडीओ ने उन्हें जूता मार दिया। इस मामले में एडीओ की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं घटना के बाद से ही बीडीओ अनिरुद्ध सिंह फरार हैं। उन्हें पुलिस तलाश रही है। वहीं दूसरी ओर अब बीडीओ की पत्नी ने सीएम योगी को पत्र लिखकर डीएम पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही मामले में निष्पक्ष जांच करवाकर उचित कार्रवाई की मांग की है।

बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान की पत्नी दीपिका सिंह ने सीएम योगी को भेजी शिकायत में बताया है कि उन्होंने पहले डीएम के खिलाफ सीपी यानी पुलिस कमिश्नर जे रविन्दर गौड के पास शिकायत भेजी थी। इसमें दीपिका सिंह ने डीएम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी, लेकिन जिले का केस होने के चलते पुलिस ने उन्हें न्याय नहीं दिया। उन्होंने कहा कि डीएम की कार्यशैली बेहद आपत्तिजनक पूर्ण है। वह अपने पद का दुरुपयोग कर किसी भी हद तक जा सकते हैं। जबतक डीएम का तबादला किसी और जिले में नहीं किया जाएगा। जांच निष्पक्ष नहीं होगी। साथ ही इस घटना में सत्यता से पर्दा नहीं उठेगा।
यह भी पढ़ेंः यूपी में भाजपा ने लगाया धोबी पछाड़ दांव, सपा-बसपा और कांग्रेस अब कैसे करेगी बचाव?


बीडीओ अनिरुद्ध सिंह की पत्नी दीपिका सिंह ने सीएम को भेजी शिकायत में लिखा है “घटना के बाद से उनका पूरा परिवार दहशत में है। डीएम की कार्यशैली बेहद आपत्तिजनक और दुर्भावनापूर्ण है। वह अपने पद का दुरुपयोग कर किसी भी हद तक कर सकते हैं। बीडीओ की पत्नी ने यह भी आरोप लगाया है कि डीएम उनके पति से धन की मांग करते हैं। इसके अलावा बीडीओ पर मुकदमा दर्ज होने के बाद जिले के प्रधानों, बीडीसी और जिला पंचायत सदस्यों समेत तमाम लोगों में आक्रोश फैलने लगा है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ग्राम प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य, ग्राम विकास, पंचायत राज समेत तमाम संगठन डीएम के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं।

बैठक में डीएम के साथ अभद्रता और हाथापाई के आरोप लगने के बाद सीडीओ ने बीडीओ को कार्यमुक्त करनते हुए ग्राम विकास आयुक्त कार्यालय से संबंद्ध कर दिया है। इसके साथ ही देवेंद्र सिंह को बरौली अहीर का नया बीडीओ बनाया गया है। वहीं थाना रकाबगंज पुलिस बीडीओ की तलाश में दबिशें दे रही है। 36 घंटे से अनिरुद्ध सिंह चौहान का मोबाइल बंद है।
यह भी पढ़ेंः सपा में भाजपा का एजेंट है ये नेता… स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दिया विवादित बयान

पुलिस बैठक में हुई घटना का सीसीटीवी या वीडियो फुटेज तलाश रही है। दूसरी ओर कोई भी अधिकारी या कर्मचारी इस मामले में टिप्पणी करने से बच रहा है। घटना के दौरान मौजूद अधिकारियों ने भी इस मामले पर चुप्पी साध रखी है।

Hindi News/ Agra / आगरा विवाद में नया मोड़, बीडीओ की पत्नी ने डीएम पर लगाए गंभीर आरोप, सीएम तक पहुंचा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो