scriptIND vs BAN 1st Test: शुभमन गिल ने जड़ा शतक, द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज | India vs Bangladesh,1st Test: shubman gill set century and become 2nd batsman after rahul dravid | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 1st Test: शुभमन गिल ने जड़ा शतक, द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

भारत पहली पारी की बढ़त के आधार पर बांग्लादेश को शनिवार को जीत के लिए 515 रन का लक्ष्य दिया है।

नई दिल्लीSep 21, 2024 / 05:39 pm

satyabrat tripathi

Ind vs Ban,1st Test: बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने तीसरे नंबर पर खेलते हुए अपने करियर का 5वां शतक जड़ा। शुभमन गिल के अविजित 119 रन की बदौलत भारत ने 4 विकेट पर 287 रन बना अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। इस तरह भारत पहली पारी की बढ़त के आधार पर बांग्लादेश को शनिवार को जीत के लिए 515 रन का लक्ष्य दिया। पहली पारी में भारत ने 376 रन बनाने के बाद बांग्लादेश को 149 रन पर समेट दिया था।

शुभमन गिल ने किया यह कारनामा

शुभमन गिल ने पहली पारी की निराशा को पीछे छोड़ते हुए दूसरी पारी में शतक जड़ शानदार वापसी की। उन्होंने अपनी पारी में 176 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 4 गगनचुंबी छक्कों की मदद से नाबाद 119 रन बनाए। शुभमन गिल इस स्टेडियम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 35 मैचों के भीतर शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले यह कारनामा दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने किया है। इसके अलावा शुभमन गिल बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में शतक जड़ने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं।

भारत ने चेपॉक स्टेडियम में दिया सबसे बड़ा लक्ष्य

भारत ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में जीत के लिए 515 रन का लक्ष्य दिया है। यह चेपॉक स्टेडियम में भारत की ओर से चौथी पारी में किसी भी टीम को दिया गया अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है। इससे पहले इस मैदान पर भारत ने 2021 में इंग्लैंड को 482 रन का लक्ष्य दिया था। उस वक्त भारत ने यह मुकाबला इंग्लैंड से 317 रन से जीत था।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN 1st Test: शुभमन गिल ने जड़ा शतक, द्रविड़ के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

ट्रेंडिंग वीडियो