scriptसोनीपत में ही लगेगी रेल कोच फैक्ट्री, बदलेगी क्षेत्र की तस्वीर: रमेश कौशिक | Rail coach factory will in sonipat: Ramesh Kaushik | Patrika News
सोनीपत

सोनीपत में ही लगेगी रेल कोच फैक्ट्री, बदलेगी क्षेत्र की तस्वीर: रमेश कौशिक

सांसद ने रेल मंत्री सुरेश प्रभू से की बातचीत, कहा जमीन के लिए तलाश शुरू, जींद-सफीदों-पानीपत सड़क भी राष्ट्रीय राजमार्ग में शामिल

सोनीपतMar 10, 2016 / 01:04 pm

युवराज सिंह

MP ramesh kaushik

MP ramesh kaushik

सोनीपत। सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि गुडग़ांव में 7 व 8 मार्च को हुई हरियाणा ग्लोबल इन्वैस्टर्स समिट-2016 में रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने हरियाणा में रेल कोच फैक्ट्री लगाने की घोषणा की है। यह फैक्ट्री सोनीपत जिला में ही लगाई जाएगी और रेल मंत्री ने उनसे हुई बातचीत में यह बात कही है। उन्होंने कहा कि 120 एकड़ में लगने वाली इस रेल कोच फैक्ट्री के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी गई है।

सांसद ने कहा कि रेल कोच फैक्ट्री लगने के बाद क्षेत्र में विकास को नई गति मिलेगी। रेल कोच फैक्ट्री में हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा और उसके साथ में कई रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि रेल कोच फैक्ट्री के लिए जल्द ही जमीन की तलाश कर काम शुरू कर दिया जाएगा। वर्तमान भाजपा की केंद्र व भाजपा सरकार विकास के नित नए आयाम स्थापित कर रही है।

उन्होंने कहा कि दो दिन तक चली इन्वेस्टर्स समिट में जिस तरह से निवेशकों ने अपना विश्वास जताया है उससे यह साबित हो गया है कि हरियाणा देश का सबसे ज्यादा प्रगतिशील प्रदेश है। दो दिन की इस समिट में 5,84,000 करोड़ रुपए के निवेश के लिए 357 एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं।

सांसद कौशिक ने बताया कि वर्तमान सरकार सड़क व रेल जैसी बुनियादी सुविधाओं को लगातार बढ़ावा दे रही है। उन्होंने बताया कि उनके सांसद बनने के बाद सोनीपत लोकसभा क्षेत्र की सभी प्रमुख सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा दिया गया है। अब जींद-सफीदों-गोहाना सड़क को भी राष्ट्रीय राजमार्ग में शामिल कर लिया गया है। इस सड़क के राष्ट्रीय राजमार्ग में शामिल होने से इस सड़क को भी बड़े हाइवे में तब्दील किया जाएगा और पानीपत से जींद का सफर आधे से भी कम रह जाएगा। सांसद ने कहा कि जहां सड़क व रेल यातायात बेहतर होता है वहां विकास की गति सबसे अधिक होती है।

कथूरा व गोहाना ब्लाक समिति चेयरमैनों को दी बधाई

सांसद रमेश कौशिक ने बुधवार को गोहाना व मुंडलाना ब्लाकों के नवनिर्वाचित ब्लाक समिति चेयरमैनों को बधाई दी। उन्होंने मुंडलाना ब्लाक से चुनी गई चेयरमैन शीला निवासी बरौदा मोर और गोहाना ब्लाक से चुनी गई बबीता निवासी गांव लाठ के चुने जाने से ग्रामीण विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि दोनों चेयरमैन भाजपा की कर्मठ कार्यकर्ता हैं। उन्होंने दोनों चेयरमैनों को बधाई देते हुए क्षेत्र के विकास के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया।

Hindi News/ Sonipat / सोनीपत में ही लगेगी रेल कोच फैक्ट्री, बदलेगी क्षेत्र की तस्वीर: रमेश कौशिक

ट्रेंडिंग वीडियो