scriptबरगी से धूमा लखनादौन छपारा सिवनी रेल लाइन हेतु  सौंपेगें ज्ञापन | Submit a memorandum to the rail today | Patrika News
सिवनी

बरगी से धूमा लखनादौन छपारा सिवनी रेल लाइन हेतु  सौंपेगें ज्ञापन

पहले चरण में गुरुवार को मुख्यमंत्री और रेलमंत्री के नाम पर एक ज्ञापन लखनादौन एसडीएम को सौंपा जाएगा।

सिवनीJun 22, 2016 / 06:54 pm

manish tiwari

indian child in rail

indian child in rail


सिवनी. लखनादौन से छपारा, धूमा आदि जगहों को रेल लाइन से जोडऩे के लिए जनान्दोलन खड़ा हो रहा है। जिसके पहले चरण में गुरुवार को मुख्यमंत्री और रेलमंत्री के नाम पर एक ज्ञापन लखनादौन एसडीएम को सौंपा जाएगा। जिसे बाद आगे के कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार की जाएगी। जिले में रोजगार के साधनों के अभाव, पर्यटन दृष्टिकोण, क्षेत्र की गरीबी और आवागमन के लिए केवल सड़क मार्ग के होने के कारण रेल लाइन की आनश्यकता बनी हुई है।
प्रभु के नाम देंगे ज्ञापन
तहसील लखनादौन सहित जिला भौगोलिक दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है जो कि पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण को जोडने वाले सड़क मार्ग का केन्द्र बिन्दु भी है चूंकि वर्तमान समय में सिवनी से घंसौर होते हुए बरगी तक रेल लाइन का नेरो से ब्राडग्रेज में परिवर्तन हो रहा है इसी बात को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को नगर लखनादौन सहित धूमा, गनेशगंज, छपारा, बंडोल, सिवनी के जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक नई रेल लाइन बिछाने हेतु रेल मंत्री सुरेश प्रभु के नाम एसडीएम लखनादौन को ज्ञापन सौंपेगे।
रविवार की बैठक में हुआ था फैसला
सोशल मीडिया के जरिए धूमा एवं लखनादौन के युवाओं द्वारा चर्चा-परिचर्चा के दौरान गत रविवार 19 जून को लखनादौन के प्रसिद्ध राम मंदिर में एक बैठक का आयोजन रखा गया था जिसमें धूमा सहित दूरांचल ग्राम नागरदेवरी, गनेशगंज, छपारा और सिवनी के बुद्धिजीवी और जानकार लोग पहुंचे थे। जिसमें सभी ने अपने अभिमत रखे । बैठक के दौरान निर्णय लिया गया था कि 23 जून गुरूवार को नागपुर से सिवनी-लखनादौन-बरगी-जबलपुर होते हुए रेल मार्ग हेतु सर्वे कार्य शीघ्र प्रारंभ कराए जाने हेतु ज्ञापन सौंपा जाए। जिसके लिए बैठक में शामिल लोगों ने समस्त क्षेत्रवासियों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचे और क्षेत्र में रेल लाइन के विस्तारीकरण हेतु अपना दावा पेश करें।
होंगे कई फायदे
नागपुर से जबलपुर तक सिवनी लखनादौन होते हुए नई रेल लाइन विस्तार के बाद जहां महाकौशल क्षेत्र के हजारों छात्र-छात्राओं को पूना हैदराबाद दिल्ली जैसे बडे शहरों में जाना सुगम हो जाएगा। वहीं क्षेत्र के युवा बेरोजगारों को भी रोजगार उपलब्ध होने की संभावनाएं बढेंग़ी। इसके साथ ही मरीजों को अपने इलाज हेतु बड़े शहरों का आवागमन सुगम हो जाएगा। जिले के चारों विधायकों ने इस मांग का सर्मथन किया है।

Hindi News/ Seoni / बरगी से धूमा लखनादौन छपारा सिवनी रेल लाइन हेतु  सौंपेगें ज्ञापन

ट्रेंडिंग वीडियो