scriptएडीआरएम ने कहां, प्रतिबंधित एरिया में क्यों खड़े रहते हैं वाहन? | Adiarm said, standing in the restricted area are vehicle? | Patrika News
सतना

एडीआरएम ने कहां, प्रतिबंधित एरिया में क्यों खड़े रहते हैं वाहन?

एडीआरएम ने आदेशों की अनदेखी पर जताई नाराजगी, मांगा जवाब

सतनाMar 17, 2016 / 09:10 am

suresh mishra

satna news

satna news


सतना
रेलवे स्टेशन के प्रतिबंधित एरिया में वाहन क्यों खड़े हैं? पहले आदेश दिए गए तो उन पर अमल क्यों नहीं किया गया? आखिर कब तक यात्रियों को असुविधाएं देते रहेंगे आप लोग? जबलपुर मंडल के एडीआरएम जयपाल सिंह ने सतना रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान लगातार एक के बाद एक सवाल दागे तो स्थानीय अफसर सकते में आ गए। सबकी तरफ से एक ही जवाब मिला, सर दो दिन के अंदर ड्रॉप एंड गो व्यवस्था बहाल कर देंगे।

दरअसल, बुधवार दोपहर 12.20 बजे डाउन उधना-दानापुर एक्सप्रेस से एडीआरएम जयपाल सिंह, सहायक वाणिज्य प्रबंधक अजय पाल, सीनियर डीएसओ, सीनियर डीएमई सहित अन्य अफसरों की टीम सतना पहुंची। एडीआरएम सिंह ने स्टेशन प्रबंधक एमआर मीणा, क्षेत्रीय प्रबंधक एमएम शर्मा, आरपीएफ टीआई एसपी सिंह, पार्सलघर प्रभारी आरएस सोनी व सीसीआई विनोद गर्ग से यात्री सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। एडीआरएम सिंह ने पब्लिक रिजर्वेशन सेंटर के बाहर व्याप्त गंदगी पर नाराजगी जताई।

उन्होंने सर्कुलेटिंग एरिया, प्लेटफार्म क्रमांक एक से तीन, मेडिकल यान, गार्ड रनिंग रूम व डीजल शेड का जायजा लिया। खामियों को तत्काल दूर कराने के निर्देश दिए। दोपहर तीन बजे तक चले निरीक्षण के बाद एडीआरएम सिंह अफसरों संग एसआईजी मीटिंग के लिए रीवा रवाना हो गए।

खाना खिलाया पर भुगतान नहीं किया
गत 26 जनवरी को मैहर रेलवे स्टेशन के करीब बिडला साइडिंग से निकली मालगाड़ी के पहिए डिरेल के दौरान डैमेज कंट्रोल के लिए सतना से मेडिकल यान भेजा गया। ढाई घंटे तक चले राहत कार्य के दौरान दर्जनों रेलकर्मियों को बाहर से मंगाकर भोजन कराया गया। भोजन का बिल साढ़े पांच हजार का बना। मैकेनिकल विभाग के अफसर ने अभी तक राशि का भुगतान न होने की शिकायत एडीआरएम से की।

सर, हम लोगों के साथ अभद्रता करते हैं
असिस्टेंट लोको पायलट के एक प्रतिनिधिमंडल ने एडीआरएम से अभद्रता किए जाने की शिकायत की। प्रतिनिधिमंडल के मुताबिक, विभागीय अधिकारी कार्यावधि के दौरान गाली-गलौच सहित अन्य तरीकों से गलत व्यवहार करते हैं। इससे सहायक लोको पायलट सदस्यों में रोष व्याप्त है।

आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन
आम आदमी पार्टी के कोषाध्यक्ष संजय बंका और आरटीआई कार्यकर्ता राजीव खरे की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर शीतल पेयजल की व्यवस्था कराने, एस्केलेटर स्थापित कराने, प्लेटफार्म चार-पांच का निर्माण कराने, नि:शक्तों के लिए बैटरी वाहन चलाने, राजेंद्र नगर क्षेत्र की रिजर्वेशन केंद्र खोले जाने सहित अन्य कई प्रमुख मांगें रखी गईं। इस दौरान दीपक बुधौलिया, भइयादीन यादव, आशीष त्रिपाठी मौजूद रहे।

Hindi News/ Satna / एडीआरएम ने कहां, प्रतिबंधित एरिया में क्यों खड़े रहते हैं वाहन?

ट्रेंडिंग वीडियो