script1 घंटे स्टेशन पर यात्रियों ने किया प्रदर्शन, पानी व सफाई नहीं होने से नाराज  | Ratlam: passengers aggressive of train, showing on station | Patrika News
रतलाम

1 घंटे स्टेशन पर यात्रियों ने किया प्रदर्शन, पानी व सफाई नहीं होने से नाराज 

गोरखपुर से बांद्रा के लिए चली ट्रेन के सुबह स्टेशन पहुंचने के बाद नाराज यात्रियों ने करीब 1 घंटे तक प्रदर्शन किया।

रतलामJun 10, 2015 / 12:57 pm

आभा सेन

train

train

रतलाम। गोरखपुर से बांद्रा के लिए चली ट्रेन नंबर 09016 के सुबह करीब 9 बजे स्टेशन पहुंचने के बाद ट्रेन में सवार नाराज यात्रियों ने करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। यात्रियों का कहना था कि विशेष ट्रेन में नियम अनुसार कुल 6 बोतल पेयजल की बोतल मिलना चाहिए, लेकिन एक बोतल देने के बाद बाहर से खरीदने के लिए पे्ररित किया जा रहा है। इसके अलावा ट्रेन चलने से रतलाम पहुंचने तक सुविधाघर में पानी नहीं होने से भी यात्री नाराज थे। जब स्टेशन से पानी भरने में रेलवे की और से कोई पहल नहीं हुई व ट्रेन चलने लगी तो पांच बार चेन पुलिंग की गई। अब रेलवे मामले की जांच की बात कह रहा है।

ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचने का समय 7.30 बजे का था। ट्रेन तय समय से देरी से पहुंची। इसके बाद अचानक बोगियों से यात्री उतरे व नारेबाजी करने लगे। यात्रियों का कहना था, ट्रेन गोरखपुर से चली तब से अब तक सुविधाघर में पानी नहीं है। इसके अलावा एसी बोगी में पानी की बोतल नि:शुल्क नहीं दी जा रही है। यात्रियों का हंगामा सुनकर स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे आरपीएफ के सहायक उपनिरीक्षक जावेद खान पहुंचे व यात्रियों को समझाने का प्रयास किया।

ट्रेन में बन रहा था खाना
रेलवे बोर्ड के नियमों के अनुसार पैंट्रीकार में खाना बनाना देशभर में प्रतिबंधित है। इसके विपरीत ट्रेन में भोजन बनाने की तैयारी हो गई थी। स्टेशन पर रेलवे का कोई अधिकरी एक घंटे तक हंगामे के दौरान नहीं पहुंचा। यात्रियों का कहना था, शिकायत नंबर 138 नंबर पर फोन काटा स्टेशन पर लगाया गया, लेकिन किसी ने उठाया नहीं।

इनका कहना है
8 हजार रुपए किराया देने के बाद भी न सफाई है न पानी की सुविधा। नियम कहता है कि विशेष ट्रेन में यात्रा के दौरान लंबी दूरी के यात्री को 6 बोतल पानी नि:शुल्क देना जरुरी। इसके विपरीत एक बोतल देकर पैंटीकार के कर्मचारी कह रहे है कि स्टेशन से खरीदो।
-गोविंद सहानी, बी-2 बोगी में सवार यात्री
 
एक घंटे तक हंगामा होने की सूचना मिली है। यात्री परेशान हुए, लेकिन स्टेशन पर पदस्थ अफसर नहीं पहुंचे इसकी जांच की जाएगी। जहंा तक पैंटीकार में भोजन बनने की बात है, कार्रवाई निश्चित रुप से होगी।
-जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

Hindi News/ Ratlam / 1 घंटे स्टेशन पर यात्रियों ने किया प्रदर्शन, पानी व सफाई नहीं होने से नाराज 

ट्रेंडिंग वीडियो