scriptलोगों ने फैलाई गंदगी तो कुर्सी छोड़ ट्रेक पर उतरे रेलवे के अधिकारी | Rajnandgaon:They spread out on the dirt track , so chair railway officials | Patrika News
राजनंदगांव

लोगों ने फैलाई गंदगी तो कुर्सी छोड़ ट्रेक पर उतरे रेलवे के अधिकारी

इस अवसर पर सीनियर डीसीएम अर्जुन सिब्ब्ल सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों
ने स्टेशन परिसर में सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

राजनंदगांवSep 19, 2016 / 01:54 pm

Satya Narayan Shukla

They spread out on the dirt track , so chair railw

They spread out on the dirt track , so chair railway officials

राजनांदगांव.दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल द्वारा रविवार को राजनांदगांव स्टेशन में स्वच्छ स्टेशन दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सीनियर डीसीएम अर्जुन सिब्ब्ल सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों ने स्टेशन परिसर में सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।

मना रहे स्वच्छता पखवाड़ा
इस दौरान अधिकारियों ने हाथ में झाडू थामकर स्टेशन में सफाई की और यात्रियों को स्टेशन को साफ सुधरा रखने की सीख दी। गौरतलब है कि रेलवे विभाग द्वारा इन दिनों स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। रविवार को नागपुर से पहुंचे उच्च अधिकारियों ने सफाई की कमान संभालकर स्टेशन को स्वच्छ व साफ रखने की नसीहत दी।

मशीनों की भी सफाई की
स्टेशन परिसर का निरीक्षण कर गहन स्वच्छता अभियान चलाया। ए ग्रेड स्टेशन परिसरों की गहन साफ -सफाई के अतिरिक्तमशीनों की सफाई की। उपकरणों की गुणवत्ता के अलावा इनकी उपयोग के प्रशिक्षण पर भी विशेष ध्यान दिया गया । कर्मचारियों व गैर सरकारी संस्थाओं, चैरिटेबल संस्थाओं, स्काउट-गाइड, स्कूल के बच्चों की भागीदारी के साथ सफाई अभियान चलाकर लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरुकता फैलाई गई।

Hindi News/ Rajnandgaon / लोगों ने फैलाई गंदगी तो कुर्सी छोड़ ट्रेक पर उतरे रेलवे के अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो