scriptचीन की सीटें मेट्रो की खूबसूरती में लगाएंगी चार चांद | LMRC will use convenience chinese seats make for lucknow metro | Patrika News
लखनऊ

चीन की सीटें मेट्रो की खूबसूरती में लगाएंगी चार चांद

इन कोचों में दिशा सूचक लगाने का काम सबसे अंत में होगा।

लखनऊSep 17, 2016 / 07:13 pm

Prashant Mishra

लखनऊ. अगले साल 26 मार्च को 75 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ेगी लखनऊ मेट्रो। इस दिशा में सभी कार्यों में तेजी बरती जा रही है। मेट्रो का ट्रायल पहली दिसम्बर को प्रस्तावित है। इसके लिए मेट्रो अधिकारियों का कहना है कि पूरा प्रयास किया जा रहा है कि 20 नवम्बर तक मेट्रो कोच लखनऊ पहुंच जाए। इसी के साथ साथ एलएमआरसी मेट्रो को खूबसूरत बनाने के लिए भी प्रयास कर ही है जिसके चलते इन कोचों में भीतरी डेकोरेशन का काम भी शुरू हो गया है।

जिसके लिए अब चीन से मंगाई गई सीटें लगाने का काम चल रहा है। इसके अलावा फ्लोरिंग, एसी प्लांट, इमरजेंसी विंडो, व्हील चेयर का स्थान और एलईडी डिस्प्ले सिस्टम को लगाने का काम शुरू हो गया है। इन कोचों में दिशा सूचक लगाने का काम सबसे अंत में होगा।साथ ही मेट्रो स्टेशन पर लगने वाले स्केलेटर भी चीन से मगाए जा रहे हैं.

अगर यही रफ्तार रही तो नवंबर के दूसरे सप्ताह से लखनऊ में कोचों की सप्लाई शुरू हो जाएगी।यहां कोच पहुंचते ही डिपो में लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का ट्रॉयल शुरू कर दिया जाएगा। मेट्रो की मंशा है कि हर हाल में एक दिसंबर से ट्रॉयल डिपो में शुरू हो जाएगा।

एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि कार्यदायी संस्था एल्स्टॉम कोचों का उत्पादन चेन्नई के श्री सिटी में तेजी से कर रही है। इन कोचों का ढांचा तो तैयार हो गया है। उन्होंने बताया कि दिसंबर के दूसरे सप्ताह से मेट्रो का ट्रॉयल एलीवेटेड ट्रैक पर किया जाएगा।

Hindi News/ Lucknow / चीन की सीटें मेट्रो की खूबसूरती में लगाएंगी चार चांद

ट्रेंडिंग वीडियो