scriptइंटरसिटी को नियमित करने जोर | Intercity routinely insist | Patrika News
कोरबा

इंटरसिटी को नियमित करने जोर

सांसद डाक्टर बंशीलाल महतो ने केंद्रीय  रेल मंत्री प्रभु से दिल्ली में
मुलाकात की। कोरबा लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार के संबंध
में चर्चा की। सांसद ने कोरबा-रायपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का नियमित रूप से
परिचालन करने की माग की तथा इसका नामकरण  एक्सप्रेस रखने का सुझाव दिया।

कोरबाFeb 10, 2016 / 12:05 pm

Piyushkant Chaturvedi

Intercity routinely insist, korba to raipur

Intercity routinely insist

कोरबा. सांसद डाक्टर बंशीलाल महतो ने केंद्रीय रेल मंत्री प्रभु से दिल्ली में मुलाकात की। कोरबा लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार के संबंध में चर्चा की। सांसद ने कोरबा-रायपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का नियमित रूप से परिचालन करने की माग की तथा इसका नामकरण एक्सप्रेस रखने का सुझाव दिया।

सांसद ने शिवनाथ एक्सप्रेस को वापसी के समय कोरबा तक बढ़ाने छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का परिचालन कोरबा से एक्सप्रेस के रूप में करने पर जोर दिया। शिवनाथ व छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस गेवरा रोड से रवाना होते हैं। वापसी में बिलासपुर आकर रुक जाती है। इससे यात्रियों को ट्रेन बदलकर आना पड़ता है।

चांपा में ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग
चाम्पा से गेवरा के बीच सभी रेलवे स्टेशनों पर फुट ओवर ब्रिज तथा प्लेटफार्मो में शेड निर्माण करने, रेलवे स्टेशन के अलावा कोरबा शहर में रेल टिकट आरक्षण काउंटर प्रारंभ करने, चांपा से गुजरने वाली सभी रेलगाडिय़ों का स्टापेज यथासंभव चांपा में दिए जाने, चिरमिरी से बरवाडीह प्रस्तावित रेल लाइन का काम शीघ्र पूर्ण करने, कोरबा से नई दिल्ली सुपरफास्ट ट्रेन का परिचालन करने सहित कोरबा क्षेत्र में रेल सेवा विस्तार संबंधी अनेक मांग सांसद ने रेल मंत्री के समक्ष रखी। इन पर रेल मंत्री ने विचार करके निर्णय लेने का आश्वासन दिया है।

Hindi News/ Korba / इंटरसिटी को नियमित करने जोर

ट्रेंडिंग वीडियो