scriptsimhastha 2016: ट्रेनें खचाखच, महाकोशल से सिंहस्थ जाना मुश्किल | packed trains, the journey of Kumbha difficult to Mahakoshal | Patrika News
जबलपुर

simhastha 2016: ट्रेनें खचाखच, महाकोशल से सिंहस्थ जाना मुश्किल

सोमनाथ, नर्मदा और ओवरनाइट एक्सप्रेस में पैर रखने की भी जगह नहीं

जबलपुरMay 10, 2016 / 06:42 am

trains

trains

जबलपुर। सिंहस्थ के लिए ट्रेन से उज्जैन तक पहुंचना मुश्किल हो गया है। जबलपुर सहित पूरे महाकोशल के यात्री उज्जैन जाने के लिए कठिनाइयों के बीच सफर कर रहे हैं। शहर से सोमनाथ एक्सप्रेस और बिलासपुर-इंदौर नर्मदा एक्सप्रेस ही सीधे उज्जैन जातीं हैं। इन ट्रेनों में पैर रखने की जगह नहीं है। लंबी वेटिंग के चलते यात्री एक-एक बर्थ के लिए जंग जैसे हालात बन रहे हैं। इंदौर ओवरनाइट एक्सप्रेस में भी लंबी वेटिंग है। भोपाल जाने वाली अन्य टे्रनें भी पैक चल रही हैं। भोपाल से यात्री सड़क मार्ग या स्पेशल टे्रनों से जा रहे हैं। सोमवार को उज्जैन जाने के लिए स्टेशन पहुंचे वीरेन्द्र तिवारी, आकाश आहूजा, दिलीप सिंह का कहना था कि वे कई दिनों से कंफर्म टिकट के लिए परेशान हो रहे हैं। तीनों सोमनाथ एक्सप्रेस के जनरल कोच में सवार होकर उज्जैन के लिए रवाना हुए। 

रीवा-सतना वाले भी बेबस
ट्रेनों में जगह नहीं मिलने से बड़ी संख्या में लोग सिंहस्थ जाने का प्लान कैंसिल कर रहे हैं। जबलपुर के साथ ही रीवा, सतना, कटनी, नरसिंहपुर, शहडोल, मंडला, डिंडौरी, अनूपपुर, उमरिया जिले के लोगों को भी भारी दिक्कतें हो रही हैं। रीवा से भोपाल जाने वाली रेवांचल एक्सप्रेस में पैर रखने की जगह नहीं मिल रही है। 

स्पेशल टे्रन नहीं होने का खामियाजा 
सिंहस्थ से पहले पमरे प्रशासन ने कहा था कि यात्रियों की डिमांड आने पर सिंहस्थ के लिए स्पेशल टे्रन चलाई जाएगी, लेकिन अब तक कोई कदम नहीं उठाए गए हैं। सूत्रों के अनुसार डीआरएम सुधीर कुमार के टे्रनिंग में विदेश जाने के कारण डिवीजन के अफसर भी हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। पमरे यदि रीवा से जबलपुर होते हुए उज्जैन तक स्पेशल टे्रन चला दे तो यात्रियों को राहत मिल सकती है। 

सोमनाथ में वेटिंग 300 पार
सोमनाथ एक्सप्रेस में कन्फर्म टिकट की मारामारी है। टे्रन में वेटिंग का आंकड़ा तीन सौ को पार कर गया है। मंगलवार को सोमनाथ एक्सप्रेस में वेटिंग 321 के आंकड़े को छू गई है। बुधवार को यह आंकड़ा 225 बताया जा रहा है। आगामी 15 दिनों तक इस टे्रन में कंफर्म टिकट नहीं है। 

10 से 14 मई तक वेटिंग के हाल
टे्रन 10 11 12 13 14
सोमनाथ 321 225 172 160 154
नर्मदा 110 112 108 130 117
ओवरनाइट 96 87 98 101 91

पमरे जरूरत पडऩे पर ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच लगा रहा है। स्पेशल ट्रेन की जरूरत होगी तो चलाई जाएगी।
सुरेन्द्र यादव, सीपीआरओ, जबलपुर जोन 

Hindi News/ Jabalpur / simhastha 2016: ट्रेनें खचाखच, महाकोशल से सिंहस्थ जाना मुश्किल

ट्रेंडिंग वीडियो