scriptसाइबर हमला : आईएस ने 54 हजार ट्विटर एकाउंट हैक किए, पासवर्ड ऑनलाइन | islamic state hacked 54 thousand Twitter accounts | Patrika News
71 Years 71 Stories

साइबर हमला : आईएस ने 54 हजार ट्विटर एकाउंट हैक किए, पासवर्ड ऑनलाइन

 आतंकी संगठन आईएस के साइबर हमलावरों ने 54 हजार ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया। हैक अकाउंट पर सीआईए और एफबीआई प्रमुखों के नंबर को पोस्ट करने के अलावा उसने यूजरों के पासवर्ड भी सार्वजनिक कर दिए हैं।

ग्वालियरNov 09, 2015 / 10:35 am

firoz shaifi

 आतंकी संगठन आईएस के साइबर हमलावरों ने 54 हजार ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया। हैक अकाउंट पर सीआईए और एफबीआई प्रमुखों के नंबर को पोस्ट करने के अलावा उसने यूजरों के पासवर्ड भी सार्वजनिक कर दिए हैं।

ज्यादातर हैक अकाउंट सऊदी अरब के लोगों के हैं। कुछ ब्रिटिश यूजर भी प्रभावित हुए हैं। डेली मेल के मुताबिक यह हमला पिछले रविवार को किया गया।

अखबार के अनुसार अगस्त में ड्रोन हमले में मारे गए आईएस के ब्रिटिश आतंकी जुनैद हुसैन ने ‘साइबर कैलफेट’ ग्रुपबनाया था। ‘साइबर कैलफेट’ने इस हमले को इस हमले को जुनैद की मौत का बदला बताया है।

जुनैद ने पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर के ई-मेल अकाउंट को भी हैक किया था। साइबर कैलफेट ने ट्विटर अकाउंट को अपने कब्जे में लेकर अपने अनुयायियों से कहा है कि वे आईएस का प्रचार करें। मारे जाने के पहले हुसैन आईएस की कम्प्यूटर हैकिंग इकाई का प्रमुख था।

पत्नी ‘मिसेज टेरर’ के नाम से विख्यात
सूत्रों के अनुसार ड्रोन हमले में मारे गए हुसैन की पत्नी कैंट निवासी सैली जोंस को ‘मिसेज टेररÓ के नाम से जाना जाता है।

उसका नाम आईएस के लिए आतंकियों को भर्ती करने वालों की ब्रिटेन सरकार द्वारा बनाई सूची में खतरनाक आतंकी के रूप में शामिल है। उधर, सऊदी अरब स्थित एक ब्रिटिश इंजीनियर ने कहा कि मैं तो हैरान हूं कि आखिर इन लोगों को मेरे विवरण का पता कैसे चला?

सूत्रों के अनुसार साइबर कैलफेट ने जनवरी में पेंटागन के ट्विटर अकाउंट को हैक किया था लेकिन हुसैन की मौत के बाद से उसने कोई बड़ी गतिविधि को अंजाम नहीं दिया था।
isis women
पिछले रविवार को रात नौ बजे उसने ट्विटर पर फिर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। उसने ट्वीट करके कहा- ‘हम लौट आए हैं।’ साथ ही लाल मोटे शब्दों में लिखा हुआ है- इस्लामिक स्टेट हैकर। इस पेज पर उसने यूरोप पर व्यंग्य कसते हुए कहा, ‘हम यूरोप के दिल पर अपना झंडा फहराएंगे।’

Hindi News/ 71 Years 71 Stories / साइबर हमला : आईएस ने 54 हजार ट्विटर एकाउंट हैक किए, पासवर्ड ऑनलाइन

ट्रेंडिंग वीडियो