scriptउज्जैन सिंहस्थ: स्टेशन पर बनेंगी छह नई टिकट विंडो | Six new ticket window at the guna station would become | Patrika News
गुना

उज्जैन सिंहस्थ: स्टेशन पर बनेंगी छह नई टिकट विंडो

यात्रियों को रुकने के लिए बनेगा टीनशेड और टायलेट, जिले से भी जाएगा फोर्स

गुनाMar 19, 2016 / 11:15 pm

Bhalendra Malhotra

guna

guna



गुना। उज्जैन सिंहस्थ के लिए रेलवे ने तैयारियों शुुरु कर दी है इसके छह नई टिकट बिंडो का निर्माण शुुरु हो गया है,इसके अलावा यात्रियों को ठहरने के लिए शेड भी तैयार किया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने पूर्व में ही प्लानिंग कर ली है अब निर्माण कार्य शुुरु कर दिए हैं।इसके लिए रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी दौरा कर स्थान का चयन कर चुके हैं। उज्जैन सिंहस्थ के दौरान गुना रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को विशेष दबाव रहेगा।

इसको महसूस करते हुए रेलवे ने तैयारी शुरु कर दी है। रेलवे परिसर में नई बिंडो के निर्माण के अलावा, शेड तैयार किया जाएगा,जिससे यात्री प्रतीक्षा कर सकेें। इसी तरह केंटीन के समीप रेंप बनाने की तैयारी है। इसी तरह रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की सुबिधाओं के लिए सुलभ सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। बताया जाता है कि भीड़ भाड़ को नियंत्रित करने की भी योजना हैं।

चलेंगी नई गाडिय़ां
सिंहस्थ के लिए कुछ नई गाडिय़ां भी चलाई जाएंगी,हालांकि कितनी गाड़ी चलेंगी और कब सेे शुरु होंगी। इसके बारे में अभी जानकारी नहीं आई है। लेकिन नई गाडिय़ों को देखते हुए प्लेट फार्म नंबर एक पर पानी आदि की सुविधाएं भी की गईं है। जिससे गर्मी के सीजन में लंबी दूरी की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो।

हाईवे पर भी तैयारी
सिंहस्थ के दौरान हाइवे पर भी दबाव रहेगा,इसके लिए पुलिस ने हाइवे पर डायल 100 के अलावा पुलिस कर्मियों को तैनात करने की व्यवस्था की है। पार्वती पुल पर जाम से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग सहित के्रन आदि की व्यवस्था की है। इस दौरान अगर जाम लग जाता है, तो वाहनों को डायवर्ट कर वैकल्पिक मार्गों से निकालने के लिए प्रबंध किए जाएंगे।

Hindi News/ Guna / उज्जैन सिंहस्थ: स्टेशन पर बनेंगी छह नई टिकट विंडो

ट्रेंडिंग वीडियो