scriptयोगी आदित्यनाथ पर मेहरबान केन्द्र सरकार, अब रेल मंत्रालय ने दी ये सौगात | new intercity train from gorakhpur to lucknow | Patrika News
गोरखपुर

योगी आदित्यनाथ पर मेहरबान केन्द्र सरकार, अब रेल मंत्रालय ने दी ये सौगात

इंटरसिटी को रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखा किया रवाना

गोरखपुरAug 14, 2016 / 04:00 pm

Ashish Shukla

rail minister

rail minister

गोरखपुर. कहते हैं कि क्षेत्र का विधायक या सांसद जितना कामयाब होता है निश्चित तौर पर उतनी ही कामयाबी उसके ईलाके को भी मिल जाती है। विकास के पैमाने, उसके अनुभव, कार्यकुशलता और कामकाज के तरीके पर आधारित हो जाता है। यही हाल पूर्वांचल में योगी आदित्यनाथ का रहा है। केन्द्र सरकार से भाजपा के इस सांसद लगातार बड़ी योजनाओं को अपने क्षेत्र में लाकर अपनी राजनीति को बढ़ाने में कामयाब हो रहे हैं। 

ऐसे में रेल मंत्रालय ने गोरखपुरियों को एक और सौगात दी है। गोरखपुर से लखनऊ तक एक नई इंटरसिटी ट्रेन की रविवार को शुरुआत की गई। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर इस नई ट्रेन को रवाना किया। 


यह ट्रेन गोरखपुर से रात्रि 10.00 बजे वाया पीपीगंज, कैम्पियरगंज, आनन्दनगर, उस्का नौगढ़, बढ़नी, तुलसीपुर, बलरामपुर, गोण्डा होते हुए गोमतीनगर (लखनऊ) प्रातः 7.00 बजे पहुंचेगी। गोमतीनगर (लखनऊ) रात्रि 10.00 बजे से इसी रूट पर वापस आयेगी और प्रातः 7.00 बजे गोरखपुर आ जाएगी। लखनऊ जाने के लिए इस रूट पर कोई भी एक्सप्रेस गाड़ी न होने के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही थी।


गोरखपुर में नई ट्रेन को रवाना करने के लिए पहुंचे रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार ने यूपी विशेषकर पूर्वान्चल को रेल बजट में सबसे अधिक प्राविधान किया है। पिछली सरकार ने जितना कई कार्यकाल में नहीं किया उतना केंद्र की भाजपा सरकार ने दो साल में कर दिया है। इस क्षेत्र की मांग के हिसाब से जितनी आवश्यकता होगी वह दी जाएगी।
अध्यक्षता गोरखपुर के सांसद गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने किया। इस दौरान नगर विधायक डॉ.राधामोहन दास अग्रवाल, सांसद जगदंबिका पाल, हृश्वक्र त्ररू राजीव मिश्र, सीपीआरओ संजय यादव आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Hindi News/ Gorakhpur / योगी आदित्यनाथ पर मेहरबान केन्द्र सरकार, अब रेल मंत्रालय ने दी ये सौगात

ट्रेंडिंग वीडियो