scriptचलती पैसेंजर ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, लकड़ी बेचने वाली महिलाओं ने कराया प्रसव | bilaspur : the woman delivery of moving Passenger train | Patrika News
बिलासपुर

चलती पैसेंजर ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, लकड़ी बेचने वाली महिलाओं ने कराया प्रसव

स्कूलों में तमाशा दिखाने वाली एक महिला का चलती टिटलागढ़ पैसेंजर में ही प्रसव पीड़ा होने लगी। महिलाओं ने पैसेंजर ट्रेन में दर्द से चिल्लाती महिला का सुरक्षित प्रसव कराया।

बिलासपुरNov 19, 2015 / 12:16 pm

सूरज राजपूत

birth

kid

बिलासपुर/रायगढ़. स्कूलों में तमाशा दिखाने वाली एक महिला का चलती टिटलागढ़ पैसेंजर में ही प्रसव पीड़ा होने लगी। ऐसे में, हिमगीर क्षेत्र से लकड़ी का गट्ठा लेकर आने वाली महिलाओं ने पैसेंजर ट्रेन में दर्द से चिल्लाती महिला का सुरक्षित प्रसव कराया।

वहीं ट्रेन के रायगढ़ पहुंचने के बाद जच्चा व बच्चा को प्लेटफार्म पर उतारा गया। उसके बाद पीडि़त परिवार उसे अस्पताल में ले जाने की तैयारी में जुट गए।

मिली जानकारी के अनुसार स्कूलों में तमाशा दिखाने वाली रायपुर तालाब पार निवासी अफसाना बेग पति फिरोज बेग, अपनेे पति के साथ इनदिनों हिमगीर क्षेत्र में थी।

प्रसव पीड़ा के बीच महिला को उसके पति टिटलागढ़ पैसेंजर से रायगढ़ स्थित अस्पताल लाने की तैयारी में लग गया। अप टिटलागढ़ पैसेंजर के हिमगीर पहुंचने के दौरान महिला को जैसे-तैसे ट्रेन में सवार किया गया।

पर रायगढ़ आने से पहले ही महिला को प्रसव पीड़ा बढ़ गई। ऐसे में, ट्रेन में सवार अन्य महिलाओं ने पीडि़ता के दर्द को देख उसकी मदद में जुट गए।

वहीं ट्रेन के रायगढ़ पहुंचने के पहले ही महिला का प्रसव भी करा दिया। ट्रेन के रायगढ़ पहुंचने के बाद नवजात व उसकी मां को प्लेटफार्म पर उतारा गया।

काफी देर तक मदद की पहल नहीं होने के बाद पीडि़ता का पति उसे रायगढ़ स्थित किसी अस्पताल में भर्ती कराने की पहल में जुट गया।

रेलवे की ओर से नहीं मिल सकी मदद
ट्रेन में महिला का प्रसव व उसके प्लेटफार्म पर काफी देर तक पड़े रहने की घटना से रेल महकमा अंजान है। ऐसे में, उसे मदद की पहल भी नहीं हो सकी। इस बात को पीडि़ता का पति बार-बार दोहरा रहा था।

Hindi News/ Bilaspur / चलती पैसेंजर ट्रेन में दिया बच्चे को जन्म, लकड़ी बेचने वाली महिलाओं ने कराया प्रसव

ट्रेंडिंग वीडियो