script18 एक्सप्रेस ट्रेनों में एक्सट्रा कोच के बाद भी वेटिंग नहीं हुई कम | bilaspur: Extra coach after 18 express trains had less waiting | Patrika News
बिलासपुर

18 एक्सप्रेस ट्रेनों में एक्सट्रा कोच के बाद भी वेटिंग नहीं हुई कम

जोन में प्रतिदिन करीब साढ़े तीन सौ से अधिक यात्री ट्रेनें चल रही हैं। इन
ट्रेनों मेंएक्सप्रेस से लेकर लोकल ट्रेनें शामिल हैं। लंबी दूरी की
ट्रेनों में वेटिंग का सिलसिला पिछले तीन महीने से जारी है।

बिलासपुरNov 11, 2015 / 10:46 pm

कंचन ज्वाला

bilaspur railway station

bilaspur railway station

बिलासपुर. जोन की 18 एक्सप्रेस ट्रेनों में स्थायी और अस्थायी कोच लगाने के बाद भी यात्रियों में बर्थ के लिए मारामारी मची है। वेटिंग क्लीयर करने के लिए रेल प्रशासन छह पूजा स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। इसके बाद भी लोगों को बर्थ मिलने में परेशानी हो रही है। इस बार दीपावली और छठ पूजा के दौरान यात्रियों को धक्के खाते ट्रेन में सफर करना पड़ रहा है।
जोन में प्रतिदिन करीब साढ़े तीन सौ से अधिक यात्री ट्रेनें चल रही हैं। इन ट्रेनों मेंएक्सप्रेस से लेकर लोकल ट्रेनें शामिल हैं। लंबी दूरी की ट्रेनों में वेटिंग का सिलसिला पिछले तीन महीने से जारी है।

ट्रेनों में भीड़ से यात्री लगातार परेशान हो रहे हैं। हालत तो यह है कि ट्रेनों में वेटिंग के कारण लोगों को तत्काल टिकट लेने की कतार में लगना पड़ रहा है। इसके बाद भी यात्रियों को कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रही है। यात्रियों को बर्थ उपलब्ध कराने रेल प्रशासन ने अक्टूबर व नवंबर महीने में जोन की 18 ट्रेनों में स्थायी और अस्थायी कोच लगाए हैं। इसके बाद भी ट्रेनों में वेटिंग का दौर जारी है। प्रतिवर्ष की तरह रेलवे ने इस बार छह पूजा व अन्य स्पेशल ट्रेनें भी शुरू की हैं, ताकि यात्रियों को त्योहारी सीजन में यात्रा के दौरान दिक्कते न हो। स्पेशल ट्रेनों में भी बर्थ के लिए मारामारी मची हुई है।

पूजा स्पेशन ट्रेनों से भी नहीं मिली राहत
रेल प्रशासन ने दुर्गा पूजा के दौरान रायपुर व कोरबा के बीच 23 अक्टूबर से दो नवंबर तक आठ फेरों वाली पूजा स्पेशल ट्रेन और दुर्गा व संतरागाछ़ी के बीच एक फेरे वाली सुपर फास्ट ट्रेन चलाई थी। इस ट्रेन में दो एसएलआर, दो सामान्य व 15 शयनयान समेत 19 कोच की सुविधा थी, लेकिन इस ट्रेन से भी यात्रियों को राहत नहीं मिली।

Hindi News/ Bilaspur / 18 एक्सप्रेस ट्रेनों में एक्सट्रा कोच के बाद भी वेटिंग नहीं हुई कम

ट्रेंडिंग वीडियो