scriptशरारती तत्वों ने किया टे्रनों पर पथराव | Bilaspur : By miscreants pelted stones at trains | Patrika News
बिलासपुर

शरारती तत्वों ने किया टे्रनों पर पथराव

अचानक हुए पथराव और कांच टूटने के कारण चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर गाड़ी को रोका

बिलासपुरNov 01, 2016 / 09:03 pm

Kajal Kiran Kashyap

train

train

बिलासपुर. दीपावली के दूसरे दिन सोमवार को शरारती तत्वों ने लटिया जयराम नगर के बीच लिंक एक्सप्रेस व दूरंतो एक्सप्रेस व मालगाड़ी में पथराव किया। पथराव से दूरंतो एक्सप्रेस का शीशा टूट गया, जबकि लिंक एक्सप्रेस के सहायक चालक के हाथ में व माल गाड़ी के चालक के सिर में चोटें आई हैं। 


घटना के कारण दूरंतों का इंजन बिलासपुर में बदलना पड़ा, जिसके कारण गाड़ी आधे घंटे विलंब से रवाना हुई। रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक शाम करीब साढे पांच बजे से छह बजे के बीच लटिया-जयराम नगर के बीच शरारती तत्वों ने हावड़ा-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया। चलती गाड़ी में पत्थरबाजी से गाड़ी के इंजन का शीशा टूट गया। 


अचानक हुए पथराव और कांच टूटने के कारण चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर गाड़ी को रोका। पथराव कर बदमाश वहां से भाग गए। घटना की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई। शीशा टूटने के कारण ट्रेन को चलाने में आ रही दिक्कत के कारण ट्रेन ट्रेन अपने निर्धारित समय शाम 5:35 बजे से 25 मिनट देर से बिलासपुर पहुंची। स्टेशन प्रबंधन ने ट्रेन के इंजन को बदल कर दूसरा इंजन लगाकर उसे रवाना किया गया।

कोरबा-विशाखापटनम में भी हुआ पथराव: वहीं दूसरी ओर सोमवार को ही कोरबा-विशाखापट्टनम लिंक एक्सप्रेस पर भी पथराव किया गया, जिससेट्रेन के असिस्टेंट चालक के हाथ में चोट आई है। इन दो सवारी गाडि़यों के पहले सक्ती स्टेशन के पास बदमाशों ने मालगाड़ी में भी पथराव किया, जिससे मालगाड़ी के चालक पीसी गुप्ता के सिर पर चोट लगने की सूचना है।


 गुप्ता को रेलवे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। घटना के बाद आरपीएफ पथराव करने वाले शरारती तत्वों की पतासाजी में जुटी हुई है।

जेडी का इंजन फेल : सोमवार को ही गोंदिया-झारसुगुडा पैसेंजर का इंजन फेल हो गया, जिसके चलते गाड़ी को करीब दो घंटे बिलंब हो गया। दोपहर सवा दो बजे के बाद ट्रेन को बिलासपुर से रवाना किया।

Hindi News/ Bilaspur / शरारती तत्वों ने किया टे्रनों पर पथराव

ट्रेंडिंग वीडियो