scriptसंपर्क क्रांति में किसानों का बवाल, पथराव कर पुलिसकर्मी का सिर फोड़ा | organically farmers in sampark kranti, head of policemen Pitched abscess | Patrika News
प्रयागराज

संपर्क क्रांति में किसानों का बवाल, पथराव कर पुलिसकर्मी का सिर फोड़ा

दिल्ली से गुवाहाटी जा रही संपर्कक्रांति के एसी कोच पर कब्जा किए किसानों ने गुरुवार रात जंक्शन पर जमकर बवाल किया।

प्रयागराजMar 13, 2015 / 02:28 pm

Juhi Mishra

इलाहाबाद। दिल्ली से गुवाहाटी जा रही संपर्कक्रांति के एसी कोच पर कब्जा किए किसानों ने गुरुवार रात जंक्शन पर जमकर बवाल किया। कोच खाली कराने गई जीआरपी पर पथराव किया गया। इससे स्टेशन पर भगदड़ मच गई। पत्थर लगने से इंस्पेक्टर का सिर फटा तो बौखलाए पुलिसवालों ने अतिरिक्त फोर्स बुलाकर किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया। बवाल के चलते करीब 50 मिनट ट्रेन स्टेशन पर ही रुकी रही। किसानों से कोच खाली कराने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया।

दिल्ली से चलकर गुवाहाटी को जाने वाली संपर्कक्रांति एक्सप्रेस 12502 में गुरुवार रात किसी रैली से लौट रहे किसानों का जत्था कानपुर में सवार हुआ। किसान एसी कोच में चढ़ गए और मुसाफिरों के साथ बदसलूकी करने लगे। किसानों की हरकत बढ़ने पर यात्रियों ने शिकायत टीटीई से की। टीटीई समझाने पहुंचा तो उसके साथ मारपीट की गई। इसकी सूचना मेमो के जरिए कानपुर से जीआरपी इलाहाबाद को भेजी गई।

सूचना मिलते ही फोर्स प्लेटफार्म नंबर छह पर पहुंच गई। ट्रेन रात 10 बजे जैसे ही स्टेशन पहुंची तो एसी कोच से किसानों को बाहर किया जाने लगा। किसानों ने नीचे आकर जीआरपी पर पथराव कर दिया। इससे प्लेटफार्म पर भगदड़ मच गई और इंस्पेक्टर का सिर फट गया। बाद में मौके पर पहुंची अतिक्ति फोर्स ने लाठीचार्ज किया तो किसान भाग खड़े हुए।

Hindi News/ Prayagraj / संपर्क क्रांति में किसानों का बवाल, पथराव कर पुलिसकर्मी का सिर फोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो