scriptहोली के लिए गाडियों में नो रूम | Holy time trains have no seat | Patrika News
प्रयागराज

होली के लिए गाडियों में नो रूम

होली के कारण ट्रेनों में नो रूम की स्थिति बन गई है। इसके कारण जिन यात्रियों ने होली के लिए अपना रिजर्वेंशन नहीं कराया है। उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

प्रयागराजMar 05, 2016 / 11:13 am

Devesh Singh

Indian Railway

Indian Railway

इलाहाबाद. होली के कारण ट्रेनों में नो रूम की स्थिति बन गई है। इसके कारण जिन यात्रियों ने होली के लिए अपना रिजर्वेंशन नहीं कराया है। उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। कुछ ऐसी ही स्थिति होली के बाद वापसी को लेकर भी बनी हुई है। 
इस महीने की 23 तारीख को होलिका दहन है। 24 और 25 को होली खेली जाएगी। ऐसे में जो लोग विभिन्न प्रदेश व शहरों से यहां रह रहे है और होली पर घर वापस जाना चाहते हैं। अगर अभी तक रिजर्वेशन नहीं कराया है तो उन्हें ट्रेन में खडे हो कर सफर करना पड़ सकता है क्योंकि अब ट्रेनों में नो रूम की स्थिति बन गई। ऐसे में यात्रियों को वेटिंग तक नसीब नहीं होने वाली है। दिल्ली रूट की दूरंतो, प्रयागराज, झारखंड, शिवगंगा, रीवा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में नो रूम की स्थिति है। वहीं लोग रिजर्वेशन कराने के लिए सुबह से ही लंबी कतार में लग रहे है। लेकिन उन्हें वेटिंग ही हाथ लग रही है। कुछ ऐसी हालत ही वापसी को लेकर भी है। 25 मार्चसे ही काफीट्रेनों में वेटिंग शुरू हो गई है। कुछ ट्रेनों में तो अब जगह ही नहीं बची है। दिल्ली रूट के लिए मगध, दिल्ली एक्सप्रेस, मडुआडीह ट्रेन में कुछ बर्थ खालीहैं। जिसमें अभी रिजर्वेशन कराना उचित है। मुम्बई रूट की तुलसी एक्सप्रेस, सुविधा एक्सप्रेस, फैजाबाद-मुम्बई से सुपरफास्ट एक्सप्रेस में कुछ सीटे खाली हैं। ऐसे में होली के बाद यात्रा करने वालों के लिए इन ट्रेनों में अभी से रिजर्वेशन कराना उचित है।

Hindi News/ Prayagraj / होली के लिए गाडियों में नो रूम

ट्रेंडिंग वीडियो