scriptRam Navami 2024: रामलला के ललाट पर प्राकट्य के क्षणों में हुआ ‘सूर्यतिलक’, भक्तों का उमड़ा जनसैलाब | Ramlala Surya Abhishek performed on afternoon 12 minutes 16 seconds | Patrika News
अयोध्या

Ram Navami 2024: रामलला के ललाट पर प्राकट्य के क्षणों में हुआ ‘सूर्यतिलक’, भक्तों का उमड़ा जनसैलाब

Ram Navami 2024: प्राकट्य बेला के मध्याह्न में रामलला का सूर्या अभिषेक हुआ। इस दौरान सोहर गीत और बधाई गाए गए।

अयोध्याApr 17, 2024 / 12:21 pm

Anand Shukla

Ramlala Surya Abhishek

Ramlala Surya Abhishek

Ram Navami 2024: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बुधवार यानी आज पहली रामनवमी मनाई जा रही है। यह पहली रामनवमी ऐतिहासिक होगी। इस पर्व पर रामलला के प्राकट्य बेला में मध्याह्न भगवान के ललाट पर सूर्याभिषेक हुआ। बुधवार को दोपहर 12 बजे प्रभु रामलला के प्रतीकात्‍मक जन्‍म के बाद दोपहर 12:16 बजे पर उनके ललाट पर पांच मिनट तक सूर्य की किरणों से प्रभु श्रीराम का अभिषेक हुआ।
इस मौके पर बधाई और सोहर गीत भी गाए गए। राम नवमी पर रामलला को सोने व चांदी की कारीगरी से सुसज्जतित खादी की विशेष पोशाक पहनाई गई। राम नवमी उत्सव पर राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास के मुताबिक राम लला को छप्पन भोग लगाया गया। इसके लिए पूरी व्यवस्था कर ली गई थी।

अयोध्या में वाहनों के प्रवेश पर रोक
अयोध्या में मंगलवार से दर्शन के लिए पहुंचने वाली भीड को नियंत्रित करने के लिए सभी तरह के वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अब केवल पैदल ही राम मंदिर के मुख्‍य गेट तक पहुंचा जा सकता है। मंदिर ट्रस्‍ट व प्रशासन का आकलन है कि इस साल 40 लाख से ज्‍यादा लोग रामनवमी मेले में पहुंच सकते हैं।

Home / Ayodhya / Ram Navami 2024: रामलला के ललाट पर प्राकट्य के क्षणों में हुआ ‘सूर्यतिलक’, भक्तों का उमड़ा जनसैलाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो