scriptयह है दुनिया का सबसे लंबा डॉग पर एक चीज़ का नाम सुनते ही इसके छूट जाते हैं पसीने | This is tallest dog in world but scared of one thing | Patrika News

यह है दुनिया का सबसे लंबा डॉग पर एक चीज़ का नाम सुनते ही इसके छूट जाते हैं पसीने

World’s Tallest Dog Gets Scared Of One Thing: दुनिया के सबसे लंबे डॉग को भी एक चीज़ से डर लगता है। क्या है वो चीज़? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJul 24, 2024 / 10:50 pm

Tanay Mishra

World's tallest dog with his owner

World’s tallest dog with his owner

दुनिया में सबसे लंबे इंसानों की तो अक्सर ही चर्चा होती है, पर क्या आपको पता है कि दुनिया का सबसे लंबा डॉग कौनसा है? क्या आपको पता है उस डॉग की लंबाई कितनी है और वो कहाँ रहता है? हम बताते हैं। दुनिया का सबसे लंबा डॉग ग्रेट डेन (Great Dane) ब्रीड का है, जिसकी लंबाई वैसे तो 3 फुट 2 इंच है, लेकिन जब वो अपने पिछले पैरों पर खड़ा होता है, तब उसकी लंबाई करीब 7 फुट तक हो जाती है। इस ग्रेट डेन डॉग का नाम केविन (Kevin) हैं, जो अमेरिका (United States Of America) के आयोवा (Iowa) राज्य के डे मोइन (Des Moines) शहर में अपने मालिक ट्रेसी वोल्फी (Tracy Wolfe), परिवार और दूसरे अन्य पालतू जानवरों के साथ रहता है।

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

ग्रेट डेन केविन का नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दुनिया के सबसे लंबे डॉग के तौर पर दर्ज है। केविन की उम्र 3 साल है। ट्रेसी और उसके परिवार वाले भी केविन की इस उपलब्धि से काफी खुश हैं।

एक चीज़ से केविन को लगता है डर

दुनिया का सबसे लंबा डॉग ग्रेट डेन केविन यूं तो काफी निडर है और दूसरे पालतू जानवरों के साथ काफी अच्छे से रहता है, पर उसे एक चीज़ से डर लगता है। जी हाँ, आपने सही पढ़ा। दुनिया के सबसे लंबे डॉग को भी एक चीज़ से डर लगता है। पढ़कर मन में सवाल आना स्वाभाविक है कि केविन को किस चीज़ से डर लगता है? जवाब है परिवार का वैक्यूम क्लीनर। केविन को अपने मालिक के परिवार के वैक्यूम क्लीनर से काफी डर लगता है। इसे देखते ही केविन के पसीने छूटने लगते हैं। अगर गलती से वैक्यूम क्लीनर केविन के पास आ जाता है, तो डर के मारे केविन कूदते हुए दूर भाग जाता है।

दुनिया के अब तक सबसे लंबे डॉग से कुछ ही कम है लंबाई

केविन दुनिया का सबसे लंबा जीवित डॉग है। लेकिन बात अगर अब तक दुनिया के सबसे लंबे डॉग की करें, तो यह रिकॉर्ड भी एक ग्रेट डेन के नाम ही दर्ज है। ज़ीउस नाम का ग्रेट डेन, जिसकी लंबाई 3 फुट 8 इंच थी, 2014 में 5 साल की उम्र में गुज़र गया था।

यह भी पढ़ें

पुलिस थाने में फटा हथगोला, 8 लोग घायल

24 Jul, 2024 | 10:49 PM

Heading 2

test entry with heading

24 Jul, 2024 | 10:48 PM

one more entry

24 Jul, 2024 | 10:46 PM

test

Hindi News/ world / यह है दुनिया का सबसे लंबा डॉग पर एक चीज़ का नाम सुनते ही इसके छूट जाते हैं पसीने

ट्रेंडिंग वीडियो