scriptDonald Trump: ‘मैं मर गया होता अगर…’ हमले के बाद पहली बार लोगों के सामने आए ट्रंप | Republican Party declares Donald Trump as America presidential candidate | Patrika News
विदेश

Donald Trump: ‘मैं मर गया होता अगर…’ हमले के बाद पहली बार लोगों के सामने आए ट्रंप

Donald Trump: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने समर्थकों से हाथ मिलाया और दर्शकों ने खड़े होकर दिल खोलकर उनका स्वागत किया। उन्होंने आई लव ट्रंप के नारे लगाए।

नई दिल्लीJul 16, 2024 / 10:44 am

Jyoti Sharma

Donald Trump After Attack

Donald Trump After Attack

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को उनकी रिपब्लिकन पार्टी ने आधिकारिक रूप से अमेरिका का राष्ट्रपति उम्मीदवार (US Presidential Elections 2024) घोषित कर दिया है। वहीं ट्रंप के धुर विरोधी रहे रिपब्लिकन पार्टी के ही नेता जेडी वेंस (JD Vance) को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया है। इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप पहली बार अपने ऊपर हुए हमले के बाद लोगों के सामने पहुंचे। वो अपनी पार्टी रिपब्लिकन के नेशनल कन्वेंशन में पहुंचे थे। उनके दाहिने कान पर सफेद पट्टी बंधी हुई है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने समर्थकों से हाथ हिलाया और दर्शकों ने खड़े होकर दिल खोलकर उनका स्वागत किया। उन्होंने आई लव ट्रंप के नारे लगाए। इस दौरान वो साथी सीनेटर और उप राष्ट्रपति उम्मीदवार जेडी वेंस के साथ खड़े रहे।

आज मैं मर चुका होता

कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते हुए डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि बीते शनिवार को उन पर जो हमला हुआ था उससे काफी प्रभाव पड़ा है। लेकिन वो इसके बारे में सोचना पसंद नहीं करते वो इसे याद नहीं रखना चाहते। ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि हमले के दौरान मैं थोड़ा झुक गया था जिससे गोली कान को भेदते हुए निकल गई वरना ये गोली मेरे सिर में लगी होती और आज मैं मर चुका होता। अब उनका कान ठीक है और उन्हें उम्मीद है कि जब वो गुरुवार को रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन को संबोधित करेंगे, तब तक पट्टी खुल जाएगी।

धुर विरोधी जेडी वेंस के बगल में ही बैठे

बता दें कि पार्टी के सम्मेलन के दौरान ट्रंप अपने विरोधी जेडी वेंस के बगल में बैठे थे। सम्मेलन के दौरान ट्रंप के समर्थकों ने पोस्टर्स ले रखे थे जिन पर लिखा था, “अमेरिका को फिर से धनवान बनाएं।” बता दें कि ट्रंप अब 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में आधिकारिक रूप से राष्ट्रपति उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। इस चुनाव में फिलहाल जो बाइडेन उन्हें टक्कर दे रहे हैं हालांकि अभी जो बाइडेन को उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी ने आधिकारिक रूप से उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। 

चुनावी रैली के दौरान हुआ था ट्रंप पर हमला

बता दें कि बीते शनिवार 13 जुलाई को एक चुनावी रैली के दौरान मंच पर खड़े डोनाल्ड ट्रंप पर गोलियों से हमला कर दिया गया था। ये गोली ट्रंप के दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी थी। इस गोलीबारी में रैली में मौजूद लोगों में से एक की मौत हो गई थी। जबकि गोलीबारी में दो और लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अमेरिका की संघीय जांच ब्यूरो यानी FBI ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। उसका नाम थॉमस मैथ्यू क्रुक्स है जो पेंसिल्वेनिया के बेथेल पार्क का रहने वाला है। 

Hindi News/ world / Donald Trump: ‘मैं मर गया होता अगर…’ हमले के बाद पहली बार लोगों के सामने आए ट्रंप

ट्रेंडिंग वीडियो