scriptरूस में खुलेंगे दो नए भारतीय वाणिज्यिक दूतावास, पीएम मोदी ने किया ऐलान | PM Narendra Modi announces 2 new Indian consulates to be opened in Russia | Patrika News
विदेश

रूस में खुलेंगे दो नए भारतीय वाणिज्यिक दूतावास, पीएम मोदी ने किया ऐलान

PM Modi Russia Visit: पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय रूस दौरे पर मॉस्को पहुंच चुके हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय कम्युनिटी को भी संबोधित किया और रूस में दो नए भारतीय वाणिज्यिक दूतावास खोलने के ऐलान किया।

नई दिल्लीJul 09, 2024 / 05:49 pm

Tanay Mishra

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) सोमवार को अपने दो दिवसीय रूस (Russia) दौरे पर देश की राजधानी मॉस्को (Moscow) में हैं। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए रूस के पहले डिप्‍टी पीएम डेनिस मंटुरोव (Denis Manturov) खुद पहुंचे, पीएम मोदी के स्वागत में एयरपोर्ट पर रेड कारपेट भी बिछाया गया और उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। भारतीय कम्युनिटी ने होटल में पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया। सोमवार की शाम पीएम मोदी की रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से भी मुलाकात हुई और पुतिन ने गले लगाकर पीएम मोदी का स्वागत किया और दोनों के बीच बातचीत भी हुई। आज, मंगलवार, 9 जुलाई को पीएम मोदी ने मॉस्को में भारतीय कम्युनिटी को उनके स्वागत के लिए धन्यवाद करने के साथ ही अलग-अलग विषयों पर संबोधित भी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने एक बड़ा ऐलान भी किया।

रूस में खुलेंगे दो नए भारतीय वाणिज्यिक दूतावास

भारतीय कम्युनिटी को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ऐलान किया कि कज़ान (Kazan) और येकातेरिनबर्ग (Yekaterinburg) में दो नए भारतीय वाणिज्य दूतावास खोले जाएंगे। पीएम मोदी के अनुसार इससे न सिर्फ ट्रैवलिंग और सुविधाजनक होगी, बल्कि दोनों देशों में बिज़नेस को-ऑपरेशन भी बढ़ेगा।


यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने पुतिन के साथ किया एटम पवेलियन का दौरा, एनर्जी सेक्टर में भारत-रूस संबंधों में मज़बूती पर दिया जोर

Hindi News/ world / रूस में खुलेंगे दो नए भारतीय वाणिज्यिक दूतावास, पीएम मोदी ने किया ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो