scriptमेक्सिको सिटी में बड़ा हादसा: दो मेट्रो ट्रेन आपस में टकराई, 1 की मौत 57 जख्मी | one person dead 57 others injured in mexico city metro accident | Patrika News
विदेश

मेक्सिको सिटी में बड़ा हादसा: दो मेट्रो ट्रेन आपस में टकराई, 1 की मौत 57 जख्मी

मैक्सिको सिटी में मेट्रो लाइन 3 पर दो ट्रेनों के आपस में टकराने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 57 अन्य घायल हो गए। मेट्रो ट्रेन में फंसे चार लोगों को बचा लिया गया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राष्ट्रपति ने घटना पर दुख जताया है।

Jan 08, 2023 / 10:33 am

Shaitan Prajapat

mexico city metro accident

mexico city metro accident

मेक्सिको सिटी में एक बड़ा हादसा हुआ है। मेक्सिको सिटी में मेट्रो लाइन 3 पर दो ट्रेनों के बीच आपस में टक्कर हो गई है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं, 57 लोग घायल हो गए है। कई लोग ट्रेन में फंस गए। सूचना के बाद तुरंत ही दर्जनों पुलिस और सैनिक पास के सबवे स्टेशनों पर जमा हो गए, जबकि एंबुलेंस और बचाव दल घायलों के इलाज के लिए पहुंचे। इस दुर्घटना में बड़ा नुकसान हुआ है।

 


मेयर क्लॉडिया शीनबाउम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि यह दुर्घटना राजधानी के मेट्रो सिस्टम की लाइन 3 पर हुई। शीनबाम ने कहा कि एक महिला की मौत हो गई और 57 लोग घायल हो गए। जिन्हें सात अस्पतालों में ले जाया गया। एक ट्रेन के चाल सहित चार लोगों मलबे से निकाला गया, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें

मेक्सिको के बार में अंधाधुंध फायरिंग, 4 महिलाओं समेत 9 लोगों की मौत, 2 घायल

 


मेक्सिको स्थित अखबार ‘एल यूनिवर्सल’ ने मेक्सिको सिटी सरकार के प्रमुख क्लाउडिया शिनबाउम का हवाला देते हुए बताया कि मेट्रो ट्रेनों के बीच ये हादसा ला रजा और पोट्रेरो स्टेशनों के बीच हुआ। मैक्सिको सिटी में मेट्रो लाइन 3 पर शनिवार को दो ट्रेनों के आपस में टकर हो गई।

 

 


मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, मैक्सिको सिटी मेट्रो में हुई दुर्घटना पर मुझे खेद है। जानकारी के अनुसार दुर्भाग्य से एक व्यक्ति की जान चली गई और कई घायल हुए हैं। मेरी संवेदना और मेरी एकजुटता। इसके साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है।

 

Hindi News/ world / मेक्सिको सिटी में बड़ा हादसा: दो मेट्रो ट्रेन आपस में टकराई, 1 की मौत 57 जख्मी

ट्रेंडिंग वीडियो