scriptसमंदर में डूबा तेल टैंकर, 17 चालक डूबे, एक की मौत  | Oil tanker sinks in sea in Philippines 17 drivers drown one dead | Patrika News
विदेश

समंदर में डूबा तेल टैंकर, 17 चालक डूबे, एक की मौत 

Oil Tanker Sinks in Sea: इस टैंकर पर 17 चालकों का दल था। लेकिन इसके पानी में पलटने से चालक दल भी पानी में गिर गया।

नई दिल्लीJul 25, 2024 / 03:12 pm

Jyoti Sharma

Oil tanker sinks in sea in Philippines 17 drivers drown one dead

Oil tanker sinks in sea in Philippines 17 drivers drown one dead

Oil Tanker Sinks in Sea: फिलीपींस की राजधानी मनीला के पश्चिम में बातान प्रांत में गुरुवार तड़के एक तेल टैंकर डूब गया, जिसके बाद उस पर सवार चालक दल के 17 सदस्य भी पानी में डूब गए। हालांकि तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होने के चलते इनमें से 16 लोगों को बचा लिया गया लेकिन एक चालक डूब गया। अभी तक उसका शव बरामद नहीं किया जा सका है। 

14 लाख लीटर था तेल

फिलीपींस रियर एडमिरल अरमांडो बालिलो ने कहा कि 14 लाख लीटर औद्योगिक ईंधन तेल ले जा रहा जहाज मोटर टैंकर टेरा नोवा समुद्र में पलट गया और फिर गुरुवार सुबह लिमेय शहर से 3.6 समुद्री मील पूर्व में डूब गया। एडमिरल बालिलो ने कहा कि जहाज मध्य फिलीपींस के इलोइलो प्रांत के दक्षिण में जा रहा था जब ये दुर्घटना हुई। 

17 में 16 बचे, एक की मौत

उन्होंने कहा कि तट रक्षक बलों ने चालक दल के 17 सदस्यों में से 16 को बचा लिया, जिनमें से चार घायल हैं। उन्होंने कहा कि चालक दल के एक लापता सदस्य के लिए खोज एवं बचाव अभियान जारी है। एडमिरल बालिलो के अनुसार, तेल रिसाव पर काबू पाने के लिए एक समुद्री पर्यावरण संरक्षण दल को क्षेत्र में भेजा गया है और दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।

Hindi News/ world / समंदर में डूबा तेल टैंकर, 17 चालक डूबे, एक की मौत 

ट्रेंडिंग वीडियो