scriptदुनिया के सभी नेताओं को लेनी चाहिए पीएम मोदी से सीख, नोबेल विजेता वैज्ञानिक ने की भारतीय पीएम की तारीफ | Nobel prize winner scientist praises PM Narendra Modi and asks global leaders to learn from Indian PM | Patrika News
विदेश

दुनिया के सभी नेताओं को लेनी चाहिए पीएम मोदी से सीख, नोबेल विजेता वैज्ञानिक ने की भारतीय पीएम की तारीफ

Nobel Prize Winner Praises PM Modi: नोबेल पुरस्कार विजेता वैज्ञानिक ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ है।

नई दिल्लीJul 12, 2024 / 02:46 pm

Tanay Mishra

PM Narendra Modi with Nobel Prize Winner Scientist Anton Zeilinger

PM Narendra Modi with Nobel Prize Winner Scientist Anton Zeilinger

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) हाल ही में दो दिवसीय रूस (Russia) दौरे और एक दिवसीय ऑस्ट्रिया (Austria) दौरे से भारत (India) लौट आए हैं। रूस और ऑस्ट्रिया में पीएम मोदी का शानदार स्वागत हुआ। दोनों देशों में ही पीएम मोदी ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया, द्विपक्षीय मीटिंग्स की और कई लोगों से मुलाकात भी की। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के साथ ही ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर (Karl Nehammer) ने भी पीएम मोदी की तारीफ की। लेकिन ऑस्ट्रिया दौरे के दौरान पीएम मोदी की मुलाकात एक ऐसे नोबेल विजेता वैज्ञानिक से हुई जिसने पीएम मोदी की तारीफ के पुल बांध दिए।

किस नोबेल विजेता से की पीएम मोदी ने मुलाकात?

ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना (Vienna) में पीएम मोदी की मुलाकात ऑस्ट्रियाई नोबेल पुरस्कार विजेता एंटोन ज़िलिंगर (Anton Zeilinger) से हुई। एंटोन एक वैज्ञानिक है।

दुनिया के सभी नेताओं को पीएम मोदी से लेनी चाहिए सीख

ज़िलिंगर ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा, “पीएम मोदी बहुत आध्यात्मिक व्यक्ति हैं। यह ऐसी विशेषता है जो दुनिया के सभी नेताओं को पीएम मोदी से सीखनी चाहिए।

पीएम मोदी और ज़िलिंगर ने की चर्चा

पीएम मोदी और ज़िलिंगर ने क्वांटम टेक्नोलॉजी के साथ ही आध्यात्म पर भी चर्चा की। ज़िलिंगर ने पीएम मोदी से कहा कि जब प्रतिभाशाली युवाओं के शोध को उनके अपने विचारों के आधार पर समर्थन देते हैं, तभी वास्तव में नए विचार सामने आते हैं। यह कुछ ऐसा है जो हर देश में हो सकता है और निश्चित रूप से भारत में भी, क्योंकि भारत में आध्यात्म और टेक्नोलॉजी का अतीत बहुत व्यापक और समृद्ध है।

यह भी पढ़ें

Earthquake: सेंट्रल ईस्ट पैसिफिक राइज़ पर आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.8 तीव्रता



Hindi News/ world / दुनिया के सभी नेताओं को लेनी चाहिए पीएम मोदी से सीख, नोबेल विजेता वैज्ञानिक ने की भारतीय पीएम की तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो