scriptLondon Mayor Election 2024 : दिल्ली में पैदा हुए तरुण गुलाटी बन सकते हैं लंदन के मेयर | Patrika News
विदेश

London Mayor Election 2024 : दिल्ली में पैदा हुए तरुण गुलाटी बन सकते हैं लंदन के मेयर

2024 London Mayoral Election News in Hindi : लंदन के मेयर पद पर तीसरी बार जीत हासिल करने के लिए सादिक खान को चुनौती देने की दौड़ में दिल्ली मूल के प्रवासी भारतीय तरुण गुलाटी Tarun Gulati भी शामिल हैं। वे स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में डटे हुए हैं। उनका कहना है कि ब्रिटेन की राजधानी के नागरिकों को सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने निराश किया है और वह लंदन को एक ‘अनुभवी सीईओ’ की तरह चलाना चाहते हैं। “जो सभी को लाभ पहुँचाता है।

नई दिल्लीApr 23, 2024 / 07:48 pm

M I Zahir

London-Mayor Election

London-Mayor Election

London Mayor Election 2024 News in Hindi : लंदन के मेयर पद के उम्मीदवार एक प्रवासी भारतीय हैं। वे तीसरी बार जीत हासिल करने के लिए सादिक खान (Sadiq Khan) को चुनौती देने की दौड़ में शामिल हैं। दिल्ली में जन्मे भारतीय मूल के उम्मीदवार तरुण गुलाटी के लंदन मेयर पद के उम्मीदवार बनने से प्रवासी भारतीयों में उत्साह है। उनमें चर्चा है कि क्या प्रधानमंत्री सुनक के बाद अब लंदन का मेयर भी भारतीय होगा?

लंदन को एक ‘अनुभवी सीईओ’ की तरह चलाना चाहते हैं

London Mayor Election 2024 News in Hindi : लंदन मेयर पद के उम्मीदवार दिल्ली में जन्मे भारतीय मूल के तरुण गुलाटी (Tarun Gulati) का कहना है कि ब्रिटेन की राजधानी के नागरिकों को सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने निराश किया है और वह लंदन को एक ‘अनुभवी सीईओ’ की तरह चलाना चाहते हैं, “जो सभी को लाभ पहुँचा सके।

अपनी किस्मत को पुनर्जीवित करने के लिए जरूरी

2024 London Mayoral Election News in Hindi : लंदन के मेयर पद के निर्दलीय उम्मीदवार दिल्ली में जन्मे प्रवासी भारतीय तरुण गुलाटी का मानना ​​है कि एक व्यवसायी और निवश विशेषज्ञ के रूप में उनका अनुभव लंदन को आवश्यक निवेश को आकर्षित करके “दुनिया के वैश्विक बैंक” के रूप में अपनी किस्मत को पुनर्जीवित करने के लिए जरूरी है।

13 उम्मीदवारों के बीच एक स्वतंत्र उम्मीदवार

Indian-origin Mayoral candidate News in Hindi : लंदन के मेयर पद के उम्मीदवार एक प्रवासी भारतीय तरुण गुलाटी की आयु 63 साल है। वे लंदन मेयर पद के लिए 2 मई को होने वाले स्थानीय चुनावों के लिए 13 उम्मीदवारों के बीच एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में हैं । लंदनवासी अपने मेयर और लंदन असेंबली के सदस्यों के लिए मतदान करेंगे।

वैश्विक शहर के रूप में देखते हैं

London Local Elections 2024 News in Hindi : गुलाटी ने इस सप्ताह एक भाषण में कहा, “मैं लंदन को एक अद्वितीय वैश्विक शहर के रूप में देखता हूं, जो ‘विश्व के वैश्विक बैंक’ के समान है, जहां विविध संस्कृतियां पनपती हैं।”

लंदन एक लाभदायक निगम होगा

India Abroad News in Hindi :”मेयर के रूप में, मैं लंदन की बैलेंस शीट इस तरह बनाऊंगा कि यह निवेश के लिए प्रमुख पसंद हो, इसके सभी निवासियों के लिए सुरक्षा और समृद्धि की रक्षा हो। मैं एक अनुभवी सीईओ की तरह लंदन को प्रभावी ढंग से और कुशलता से बदलूंगा और चलाऊंगा। लंदन एक लाभदायक निगम होगा, जहां लाभप्रदता का मतलब सभी की भलाई है। आप सभी इस यात्रा का हिस्सा होंगे, आइए इसे अपने घर, लंदन के लिए करें।”

सामुदायिक पुलिसिंग और बीट पर गश्त एजेंडे में

Latest NRI News in Hindi : शहर की सड़कों पर सुरक्षा उनकी अन्य प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है, जिसमें दृश्यमान सामुदायिक पुलिसिंग और बीट पर गश्त करने वाले अधिक अधिकारी एजेंडे में हैं। उन्होंने कहा, “यह बीट पर पर्याप्त बॉबी होने, पुलिस अधिकारियों को अपना काम करने के लिए संसाधन रखने के बारे में है; जिसका मतलब है कि महिलाओं के लिए रात में चलने के लिए सड़कों को सुरक्षित बनाना, लुटेरों और चोरों को पकड़ा जाना और दंडित किया जाना है।”

गुलाटी की प्रमुख नीति

Indian Diaspora News in Hindi : लेबर पार्टी के मौजूदा नेता सादिक खान की कुछ अलोकप्रिय नीतियों जैसे अल्ट्रा लो एमिशन जोन (यूएलईजेड) शुल्क और शहर भर में लो ट्रैफिक नेबरहुड (LTN) से जुड़ी उच्च लागत को खत्म करना भी गुलाटी की प्रमुख नीति है। “हम यूएलईजेड, एलटीएन या 20 मील प्रति घंटे की गति सीमा और कई अन्य खराब नीतियां नहीं चाहते थे… जलवायु परिवर्तन हो रहा है और हमें इसके प्रभावों को कम करने की जरूरत है, लेकिन यह हर किसी को घर से 15 मिनट दूर रहने या क्षेत्रों में यात्रियों को दंडित करने से नहीं किया जा सकता है। हमें जो बदलाव करने की जरूरत है वह जनता की राय के अनुरूप होना चाहिए, न कि जीवनयापन की लागत से निपटने वाले लोगों पर मनमाने ढंग से थोपा जाना चाहिए,” गुलाटी ने कहा, जिन्होंने 20 वर्षों से लंदन को अपना घर कहा है।

सुसान हॉल मेयर की नीतियों को रोकने में विफल

Indian Origin News in Hindi : वह मेयर पद के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवार सुसान हॉल के बारे में भी उतने ही तीखे हैं, जिनके बारे में उनका दावा है कि वह कई वर्षों तक लंदन के विधानसभा सदस्य होने के बावजूद मेयर की विवादास्पद नीतियों को रोकने में विफल रहे। उन्होंने घोषणा की, “अगर राजनीतिक उम्मीदवार वही कर रहे होते जो उन्हें करना चाहिए तो मैं मेयर के लिए उम्मीदवार नहीं होता। उन्होंने हमें निराश किया है।

एक जगह से दूसरी जगह तक प्रचार

Overseas Indian News in Hindi : अधिक किफायती आवास बनाना, काउंसिल टैक्स को कम करना, यूके की राजधानी में पर्यटन पर ध्यान बढ़ाना और मुफ्त स्कूल भोजन सुनिश्चित करना घुलाती के कुछ अन्य फोकस क्षेत्रों में से हैं। उनका दावा है कि उन्होंने अपनी मेयर पद की उम्मीदवारी के समर्थन में आवश्यक हस्ताक्षर जुटाने के लिए पूरे लंदन में एक जगह से दूसरी जगह तक प्रचार किया है।

मिनी घोषणा पत्र पुस्तिका में भी शामिल

New Delhi NRI News in Hindi : गुलाटी को आधिकारिक मिनी घोषणा पत्र पुस्तिका में भी शामिल किया गया है, जिसकी कीमत प्रत्येक उम्मीदवार के लिए 10,000 जीबीपी है। वहीं जीतने वाला मेयर पद का उम्मीदवार लंदनवासियों को परिवहन और पुलिस व्यवस्था से लेकर आवास और पर्यावरण तक प्रभावित करने वाले सभी स्थानीय मुद्दों के लिए जिम्मेदार होगा।
….

Home / world / London Mayor Election 2024 : दिल्ली में पैदा हुए तरुण गुलाटी बन सकते हैं लंदन के मेयर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो