scriptModi 3.0: एलन मस्क ने नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई, भारत में निवेश करने की जताई इच्छा | Elon Musk congratulates Narendra Modi on his victory, expresses desire to invest in India | Patrika News
विदेश

Modi 3.0: एलन मस्क ने नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई, भारत में निवेश करने की जताई इच्छा

Modi 3.0: एलन मस्क इस साल अप्रैल में भारत आने वाले थे, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया था। एलन मस्क के 21 और 22 अप्रैल को देश का दौरा करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की उम्मीद थी।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 10:53 am

Jyoti Sharma

Elon Musk congratulates Narendra Modi

Elon Musk And PM Narendra Modi

Modi 3.0: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024 Result ) के नतीजे आने के बाद विदेशी नेताओं का नरेंद्र मोदी को बधाई देने का सिलसिला जारी है। Tesla और SpaceX के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने शुक्रवार को मौजूदा लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन के लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का बधाई दी। एलन मस्क ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “उनकी कंपनियां जल्द ही देश में निवेश करने पर विचार कर रही हैं। दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनाव में जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई।” उन्होंने आगे लिखा, मैं उम्मीद करता हूं कि मेरी कंपनियां भारत में जबरदस्त काम करेंगी।”

भारत का दौरा किया था रद्द

रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क इस साल अप्रैल में भारत आने वाले थे, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया था। एलन मस्क के 21 और 22 अप्रैल को देश का दौरा करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की उम्मीद थी। इसके बाद एलन मस्क ने कहा था कि टेस्ला के कई कामों के कारण भारत का दौरा रद्द करना पड़ा। मैं इस साल के अंत तक भारत आऊंगा।

बीते साल पीएम मोदी से मिले थे मस्क

एलन मस्क ने बीते साल जून में अमेरिका में पीएम मोदी से मुलाकात की थी। उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही स्टारलिंक के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी। टेस्ला के भारत में अपनी विनिर्माण इकाई स्थापित करने और बड़े पैमाने पर निवेश करने की संभावना है। बीते वर्ष टेस्ला ने भारत सरकार से देश में अपने वाहनों के आयात पर शुल्क में कटौती की मांग की थी।

Hindi News/ world / Modi 3.0: एलन मस्क ने नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई, भारत में निवेश करने की जताई इच्छा

ट्रेंडिंग वीडियो