scriptEarthquake: भीषण भूकंप से कांप उठी 2 देशों की धरती, इतनी रही तीव्रता | Earthquake Tsunami alert issued in Philippines and Cyprus | Patrika News
विदेश

Earthquake: भीषण भूकंप से कांप उठी 2 देशों की धरती, इतनी रही तीव्रता

Earthquake: भूकंप संवेदनशील क्षेत्र फिलीपींस में एक दिन पहले 7.1 तीव्रता का जबरदस्त भूकंप आया था. इसके दो दिन पहले ही 4 देशों में एक साथ भूकंप आ गया था।

नई दिल्लीJul 12, 2024 / 02:26 pm

Jyoti Sharma

Earthquake

Earthquake

Earthquake: फिलीपींस में बीते दिन 7.1 तीव्रता का भीषण भूकंप आया था जिसके बाद अब शुक्रवार को फिर जबरदस्त झटकों से फिलीपींस की धरती दहल गई। यही नहीं फिलीपींस (Earthquake in Philippines) के अलावा साइप्रस में भी भूकंप के तेज झटके लगे हैं। जिससे इन दोनों देशों की करोड़ों की जनता दहशत में आ गई है। फिलीपींस में फिर से सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया गया है। 
फिलीपींस में 3.4 तीव्रता का भूकंप आया। इसका केंद्र फिलीपींस के नागा में रहा। ये भूकंप रात को साढ़े 12 बजे आया। जब लोग अपने घरों में चैन की नींद सो रहे थे। झटकों के साथ लोगों की घबराहट के साथ नींद खुली और अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। 
साइप्रस (Earthquake in Cyprus) में ये भूकंप यहां के लिमासोल में सुबर साढ़े 7 बजे आया। जो साइप्रस से 25 किमी की दूरी पर है। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.0 की रही। इसका केंद्र 60 किमी की गहराई में आंका गया। 

Hindi News/ world / Earthquake: भीषण भूकंप से कांप उठी 2 देशों की धरती, इतनी रही तीव्रता

ट्रेंडिंग वीडियो