scriptडोनाल्ड ट्रंप को मिली बड़ी जीत, निक्की हेली को लगा झटका | Donald Trump defeats Nikki Haley to win New Hampshire primary | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप को मिली बड़ी जीत, निक्की हेली को लगा झटका

Donald Trump Defeats Nikki Haley: डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में निक्की हेली को शिकस्त दी है।

Jan 24, 2024 / 01:07 pm

Tanay Mishra

trump-haley.jpg

Donald Trump Vs. Nikki Haley

अमेरिका (United States Of America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पिछले कुछ समय से काफी मुश्किलों से घिरे हुए हैं। पर पिछले कुछ समय में ट्रंप को अन्य जगहों पर राहत भी मिल रही है। कुछ दिन पहले ही पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिकी राज्य आयोवा (Iowa) कॉकस में बाज़ी मारी थी। रिपब्लिक पार्टी से उम्मीदवार ट्रंप के लिए यह एक बड़ी जीत थी। अब ट्रंप को आज (अमेरिकी समयानुसार मंगलवार देर रात) एक और जीत मिल गई है।


न्यू हैम्पशायर प्राइमरी इलेक्शन में मिली जीत

ट्रंप को अमेरिकी राज्य न्यू हैम्पशायर (New Hampshire) के प्राइमरी इलेक्शन में जीत मिली है। ट्रंप के लिए यह एक बड़ी जीत है। हालांकि उनका जीतना तय माना जा रहा था।

https://twitter.com/Reuters/status/1750052060350013501?ref_src=twsrc%5Etfw


निक्की हेली को दी

शिकस्त न्यू हैम्पशायर प्राइमरी इलेक्शन में ट्रंप ने रिपब्लिक पार्टी से ही राष्ट्रपति पद की अन्य उम्मीदवार निक्की हेली (Nikki Haley) को शिकस्त दी। रिपब्लिक पार्टी से हेली अब ट्रंप की एकमात्र विरोधी ही बची है पर न्यू हैम्पशायर प्राइमरी इलेक्शन में हार हेली के लिए एक बड़ा झटका है।

रिपब्लिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की दावेदारी हुई मज़बूत

ट्रंप की इस जीत से उनकी रिपब्लिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की दावेदारी भी मज़बूत हुई है। अमेरिका में इसी साल राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होंगे जिसमें ट्रंप का मुकाबला एक बार फिर जो बाइडन (Joe Biden) से होना तय माना जा रहा है, जिन्होंने 2020 में ट्रंप को हराकर राष्ट्रपति पद हासिल किया था।

यह भी पढ़ें

इंडोनेशिया में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.3 की तीव्रता




Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप को मिली बड़ी जीत, निक्की हेली को लगा झटका

ट्रेंडिंग वीडियो