script6 साल की स्कूली बच्ची से 20 दिन धुलवाएं बर्तन, पिता की शिकायत के बाद स्कूल से निकाला | Chinese school makes 6 year old girl wash dishes for 20 days | Patrika News
विदेश

6 साल की स्कूली बच्ची से 20 दिन धुलवाएं बर्तन, पिता की शिकायत के बाद स्कूल से निकाला

Chinese School Incident: चीन के एक स्कूल में एक बच्ची के साथ बुरे बर्ताव का मामला सामने आया है। क्या है यह मामला? आइए जानते हैं।

Dec 02, 2023 / 02:12 pm

Tanay Mishra

little_chineses_girl_doing_dishes.jpg

Little girl in China was made to do dishes for 20 days

चीन के एक स्कूल में एक छोटी सी बच्ची के साथ बुरे बर्ताव का मामला सामने आया है। पढ़कर मन में सवाल आना लाज़िमी है कि बच्ची के साथ क्या हुआ? दरअसल चीन के एक किंडरगार्टन स्कूल में एक छोटी सी बच्ची से ज़बरदस्ती बर्तन धुलवाएं गए। बच्ची की उम्र सिर्फ 6 साल है और उसके किंडरगार्टन स्कूल में उससे लगातार 20 दिन तक 25 बच्चों के बर्तन धुलवाएं गए।


कैसे हुआ स्कूल की इस हरकत का खुलासा?

एक रात बच्ची ने अपने पिता से कहा कि वह स्कूल नहीं जाना चाहती क्योंकि वह स्कूल में बर्तन धोकर बहुत तक जाती है। बच्ची ने यह भी बताया कि दूसरे बच्चे तो खेलते हैं पर उसे अकेले बर्तन धोने पड़ते हैं।

पिता ने खोला राज, की शिकायत

अपनी बेटी से सच जानकर उसके पिता ने इस बारे में सोशल मीडिया पर 22 नवंबर को एक वीडियो शेयर करते हुस स्कूल का राज खोला। इतना ही नहीं, बच्ची के पिता ने स्कूल में जाकर इस बात की शिकायत भी की।

स्कूल ने दिया अजीब कारण

स्कूल ने बच्ची से बर्तन धुलवाने का एक अजीब कारण दिया। स्कूल की तरफ से कहा गया कि बच्ची की मज़बूत बनाने के लिए उससे बर्तन धुलवाएं गए।

पिता की शिकायत से नाराज़ स्कूल ने बेटी को निकाला

पिता की शिकायत से स्कूल भी नाराज़ हो गया और उसकी बेटी को स्कूल से निकाल दिया। बच्ची के पिता ने इस बारे में कहा है कि स्कूल की सच्चाई बाहर लाने की वजह से उसकी और इसकी बेटी से बदला लिया जा रहा है।

स्कूल ने दी धमकी

किंडरगार्टन स्कूल की तरफ से बच्ची के पिता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी धमकी दी गई। स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि बच्ची का पिता स्कूल के खिलाफ गलत बातें फैलाकर स्कूल का नाम खराब कर रहा है और ऐसे में स्कूल उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा।

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश में भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर रही 5.5 की तीव्रता

Hindi News/ world / 6 साल की स्कूली बच्ची से 20 दिन धुलवाएं बर्तन, पिता की शिकायत के बाद स्कूल से निकाला

ट्रेंडिंग वीडियो