scriptBaba Vanga: बाबा वेंगा ने अगले 6 महीने के लिए की भयानक भविष्यवाणी, दुनिया हो जाएगी…! | Baba Vanga made a terrifying prediction for next 6 months world will change | Patrika News
विदेश

Baba Vanga: बाबा वेंगा ने अगले 6 महीने के लिए की भयानक भविष्यवाणी, दुनिया हो जाएगी…!

Baba Vanga: क्या हम 2024 में आने वाली इन संभावित आपदाओं के लिए तैयार हैं? जानिए इस रिपोर्ट में बाबा वेन्गा की सटीक भविष्यवाणियां और उनसे जुड़ी संभावनाएं।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 09:06 am

Anish Shekhar

Baba Vanga: जानी-मानी भविष्यवक्ता बाबा वेन्गा ने 2024 के लिए कुछ भयावह भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें प्राकृतिक आपदाएं, जलवायु परिवर्तन और एक नए स्वास्थ्य संकट की संभावना शामिल हैं। उनकी कई भविष्यवाणियां पहले सच हो चुकी हैं, जिससे उनकी बातों को नजरअंदाज करना मुश्किल है। क्या हम 2024 में आने वाली इन संभावित आपदाओं के लिए तैयार हैं? जानिए इस रिपोर्ट में बाबा वेन्गा की सटीक भविष्यवाणियां और उनसे जुड़ी संभावनाएं।
बाबा वेन्गा एक मशहूर भविष्यवक्ता थीं, जिन्होंने अपने जीवन में कई भविष्यवाणियां कीं। उनका असली नाम वेंगेलिया पांडेवा दिमित्रोवा था और उनका जन्म बुल्गारिया में हुआ था। उनकी आंखों की रोशनी बचपन में ही चली गई थी, लेकिन कहते हैं कि उसके बाद उन्हें भविष्य देखने की शक्ति मिल गई। बाबा वेंगा का निधन अगस्त 1996 में हो गया था। अपने निधन से पहले बाबा वेंगा ने साल 5079 तक की अपनी भविष्यवाणी कर दी थीं। अब तक बाबा वेंगा ने कई महत्वपूर्ण घटनाओं की भविष्यवाणी की, जिनमें से कुछ सच भी साबित हुई हैं। इनमें अमेरिका में हुआ 9/11 का अतंकी हमला, सोवियत संघ का विघटन और चेर्नोबिल दुर्घटना शामिल हैं। उनकी भविष्यवाणियों ने उन्हें एक खास पहचान दिलाई और दुनियाभर में उनकी बातें सुनी जाने लगीं।
baba venga

2024 के लिए बाबा वेन्गा की भविष्यवाणियां

बाबा वेन्गा ने 2024 के लिए भी कुछ भविष्यवाणियाँ की हैं। उनके अनुसार, 2024 में पूरे विश्व को बड़ी प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ सकता है जिसमें भूकंप, सुनामी और ज्वालामुखी विस्फोट शामिल हो सकते हैं। ग्लोबल वॉर्मिंग और जलवायु परिवर्तन का असर और भी अधिक दिखाई दे सकता है। तापमान में बढ़ोतरी और मौसम में असामान्य परिवर्तन हो सकते हैं। बाबा वेंगा के अनुसार इस साल पूरे विश्व को मौसम संबंधी गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

अब तक की सच हुई भविष्यवाणियां

इस साल जिस तरह गर्मी बढ़ रही है उसे देखते हुए बाबा वेन्गा की भविष्यवाणी सच साबित हाती दिख रही है। उन्होंने उस समय में तापमान में बढ़ोतरी और मौसम में असामान्य परिवर्तन की संभावना बताई थी। धरती के तापमान में दिन-ब-दिन बढ़ोतरी देखी जा रही है, जिसके चलते खेती, जल संसाधन, और लोगों के स्वास्थ पर काफी असर पड़ रहा है। विश्व मौसम विज्ञान संगठन ने भी इस बात की संभावना जताई है कि 2024 एक रिकॉर्ड गर्म वर्ष के रूप में दर्ज किया जाएगा।

अगले छह महीनों में क्या?

2024 का आधा साल बीत चुका है और अब बाकी बचे छह महीनों में देखा जाएगा कि बाबा विन्गा ने जो इस साल के लिए भविष्यवाणियाँ की है उनमे से कितनी सच होती है। बाबा की भविष्यवाणी के अनुसार इस साल कई ऐसी प्राकृतिक आपदाएं आ सकती हैं जो दुनिया को बर्बाद कर सकती हैं। बाबा वेंगा ने 2024 को त्रासदी का साल बताया है। उनकी भविष्यवाणी के अनुसार साल 2024 में यूरोप में कई आतंकी हमले हो सकते हैं। बाबा वेंगा के अनुसार इस साल दुनिया का कोई सबसे बड़ा देश जैविक हथियार का टेस्ट कर सकता है। बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणी सचमुच डराने वाली है।

Hindi News/ world / Baba Vanga: बाबा वेंगा ने अगले 6 महीने के लिए की भयानक भविष्यवाणी, दुनिया हो जाएगी…!

ट्रेंडिंग वीडियो