scriptAliens:यहां साल में एक बार इकटठे होते हैं सारे एलियंस, मनाते हैं अपना त्योहार | Aliens: people gather in new jersey every year in annual alien invasion weekend know why | Patrika News
विदेश

Aliens:यहां साल में एक बार इकटठे होते हैं सारे एलियंस, मनाते हैं अपना त्योहार

Aliens : अमेरिका के एक शहर में साल में एक बार एलियंस की बाढ़ सी आ जाती है और यह जगह एलियंस से भरी हुई नजर आती है। लोग यहां के खास फेस्टिवल के लिए जमा होते हैं।

नई दिल्लीJul 20, 2024 / 01:21 pm

M I Zahir

Are aliens living secretly among humans

Are aliens living secretly among humans

Aliens : एलियंस पर यकीन करने वाले लोगों के बारे में आपने तो बहुत सुना होगा. पर क्या आपने ऐसे शहर के बारे में सुना है जहां हर साल एलियंस जमा होते हैं। ये एलियंस असल नहीं, बल्कि शहर के ही लोग होते हैं जो हर एक खास समारोह में भाग लेने के लिए एलियंस बन कर जमा होते हैं। इसकी सबसे अजीब बात यह है कि वे शहर के एक स्थानीय निवासी के सम्मान में जमा होते हैं जिसकी कहानी कम रोचक नहीं है।

एक साथ आते हैं

अमेरिका के न्यू जर्सी के हाई ब्रिज नामक छोटे से शहर में हर साल एलियंस की बाढ़ आ जाती है। पिछले वीकेंड इस शहर ने अपना वार्षिक ‘एलियन आक्रमण सप्ताहांत’ मनाया, जहां शहर के निवासी एलियंस और व्यवसायों की वेशभूषा पहनते हैं और शहर के सबसे प्रसिद्ध निवासियों में से एक के सम्मान में एक साथ आते हैं।

एक रोचक जगह

यह सब 1950 के दशक में, स्थानीय निवासी हॉवर्ड मेंगर के सम्मान में होता है। उन्होंने चौंकाने वाला दावा किया था कि उन्होंने शुक्र ग्रह से आए एलियंस से बातचीत की थी और ऐसा उन्होंने 10 साल की उम्र से ही किया था। उन्होंने शहर में रहते हुए एलियंस से हुई मुलाकात के बारे में अनगिनत किताबें लिखीं और उनकी कहानियों की बदौलत हाई ब्रिज तब से ही एलियंस के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक रोचक जगह बन गया है।

चंद्रमा के मूल निवासी नहीं

मेंगर ने अपने लेखन में एलियंस के बारे में बताया है. उनके मुताबिक, “खुद एलियंस ने बताया कि उस ग्रह से आए हैं जिसे हम शुक्र (या मंगल) कहते हैं। मेरी राय है कि ये अंतरिक्ष यात्री शायद दूसरे ग्रहों से गुजरे होंगे या वहां गए होंगे, लेकिन वे उन ग्रहों के मूल निवासी नहीं थे, ठीक वैसे ही जैसे हमारे अंतरिक्ष यात्री चंद्रमा के मूल निवासी नहीं हैं।”

एक बातचीत के साथ हुआ

मेंगर के बारे में, बोरो काउंसिलवुमन केली माटोस ने कहा, “वो हमारे इतिहास का हिस्सा हैं,उन्होंने शहर के इतिहास पर बहुत बड़ा असर डाला है। यह उन चीजों में से एक हैं, जिसके लिए हाई ब्रिज जाना जाता है।” वीकेंड स्थानीय व्यवसायों की ओर से आयोजित एलियन थीम वाली गतिविधियों से भरा हुआ था, जिसका समापन म्यूचुअल यूएफओ नेटवर्क के सदस्य जोसेफ फोस्टर से हुई एक बातचीत के साथ हुआ।
ये भी पढ़े: Population: पाकिस्तान में बढ़ी हिन्दुओं की आबादी तो घटे मुस्लिम,जनगणना का चौंकाने वाला खुलासा

भारतीयों के लिए खुशखबरी! अब बिना वीजा के इतने सारे देशों की कर सकते हैं यात्रा, जानिए

Hindi News/ world / Aliens:यहां साल में एक बार इकटठे होते हैं सारे एलियंस, मनाते हैं अपना त्योहार

ट्रेंडिंग वीडियो