scriptपकड़ा गया देश में हमले की साजिश रचने वाला अलकायदा का ये खूंखार आतंकी, ओसामा बिन लादेन का करीबी | Al Qaeda terrorist Amin Muhammad Ul Haq Sam Khan close to Osama Bin Laden arrested in Pakistan | Patrika News
विदेश

पकड़ा गया देश में हमले की साजिश रचने वाला अलकायदा का ये खूंखार आतंकी, ओसामा बिन लादेन का करीबी

ये आतंकी ओसामा के साथ अमेरिका समेत दुनिया भर में अलकायदा की आतंकियों गतिविधियों में शामिल रहता था। हथियारों की बिक्री, फंडिंग और साजिश रचने जैसे कामों में उसका अहम हाथ था।

नई दिल्लीJul 20, 2024 / 11:34 am

Jyoti Sharma

Osama Bin laden And Amin Muhammad Ul Haq Sam Khan

Osama Bin laden And Amin Muhammad Ul Haq Sam Khan

Terrorist Arrest in Pakistan: ओसामा बिन लादेन का करीबी और खूंखार अलकायदा आतंकी अमीन मुहम्मद उल हक सैम खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधी विभाग (CDT) ने पूर्वी पंजाब प्रांत के जेहलम जिले में छापा मार कर उसे पकड़ा गया है। सीटीडी ने शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “सीटीडी पंजाब ने एक बड़े अभियान में ओसामा बिन लादेन के करीबी सहयोगी अमीन उल हक को गिरफ्तार किया है, जिसका नाम संयुक्त राष्ट्र की आतंकवादियों की वैश्विक सूची में शामिल है।” 

देश में आतंकी हमले की बना रहा था प्लान

बयान में आतंकवाद के खिलाफ चल रहे युद्ध में इसे एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम बताते हुए कहा गया कि खान कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था और देश में बड़े पैमाने पर आतंकवादी हमला करने की योजना बना रहा था। 
वह ओसामा बिन लादेन (मृतक) और अल-कायदा के कृत्यों या गतिविधियों का वित्तपोषण, योजना, सुविधा, तैयारी या संचालन करने, उनके साथ मिलकर, उनके नाम पर, उनकी ओर से या उनके समर्थन में या हथियारों और संबंधित सामग्रियों की आपूर्ति, बिक्री या हस्तांतरण के लिए संयुक्त राष्ट्र की आतंकवादियों की सूची में था।

Hindi News/ world / पकड़ा गया देश में हमले की साजिश रचने वाला अलकायदा का ये खूंखार आतंकी, ओसामा बिन लादेन का करीबी

ट्रेंडिंग वीडियो