script22 साल से पीठ के नीचे पनप रही थी ये अजीबो-गरीब चीज़, फिर MRI रिपोर्ट में सामने आई चौंकाने वाली हकीकत | doctor removes a lipoma tumour from a lady lower body | Patrika News
अजब गजब

22 साल से पीठ के नीचे पनप रही थी ये अजीबो-गरीब चीज़, फिर MRI रिपोर्ट में सामने आई चौंकाने वाली हकीकत

टेलर ने बताया कि उनकी पीठ के नीचे एक अजीबो-गरीब हिस्सा पनप रहा है

Aug 19, 2018 / 03:03 pm

Sunil Chaurasia

tumour

22 साल से पीठ के नीचे पनप रही थी ये अजीबो-गरीब चीज़, फिर MRI रिपोर्ट में सामने आई चौंकाने वाली हकीकत

नई दिल्ली। घृणित मेडिकल वीडियोज़ बनाकर चर्चा में आईं Dr Pimple Popper नाम से प्रसिद्ध एक महिला डॉक्टर ने एक बार फिर हैरान कर देने वाला वीडियो अपलोड किया है। डॉ. Pimple Popper ने एक 22 साल की युवती के पीठ के नीचे पनप रही पूंछ जैसे अनचाहे हिस्से को शरीर से अलग कर दिया है। महिला डॉक्टर का नाम सैंड्रा ली (47) है, जिन्होंने अभी हाल ही में टेलर नाम की एक युवती की सर्जरी की है। सैंड्रा ने बताया कि टेलर उनके क्लिनिक आई थी, जो काफी परेशान-सी दिख रही थी। टेलर ने बताया कि उनकी पीठ के नीचे एक अजीबो-गरीब हिस्सा पनप रहा है, जो किसी पूंछ जैसा दिख रहा था। टेलर इस पूंछ से छुटकारा पाना चाहती थीं।
टेलर मे बताया कि शुरूआत में ये एक छोटी सी गांठ थी, जो समय के साथ-साथ बड़ी होती चली गई और अब एक पूंछ की तरह दिखने लगी है। टेलर के शरीर पर ये गांठ बचपन से ही थी। टेलर ने बताया कि उन्होंने साल 2016 में भी इसकी सर्जरी कराई थी। उस वक्त इसकी सर्जरी करने वाले डॉक्टर ने बताया था कि वो एक ट्यूमर था, जिसे लिपोमा कहा जाता है। लेकिन अफसोस सर्जरी के बाद एक बार फिर से वो अजीबो-गरीब ट्यूमर वापस पनपने लगा। डॉक्टर ने बताया कि लिपोमा एक प्रकार का हानिरहित ट्यूमर होता है, जो शरीर के किसी भी हिस्से पर पनप सकता है।
लिपोमा ट्यूमर को लेकर ऐसी बातें कही जाती हैं कि आमतौर पर इन्हें हटाने की ज़रूरत नहीं पड़ती, जब तक इनसे कोई खास दिक्कत न होने लगे.. या फिर आगे चलकर ये कोई भयानक रूप न धारण कर ले। लेकिन टेलर के मामले में उनकी पूंछ जैसा ट्यूमर उन्हें काफी बेचैन कर रहा था। ट्यूमर से उनका आत्मविश्वास पर काफी प्रभाव पड़ रहा था। सैंड्रा ने टेलर को MRI scan कराने के निर्देश दिए। MRI scan की रिपोर्ट में पता चला कि टेलर की रीढ़ की हड्डी के अंदर चर्बी जमा है, जिसकी वजह से वह दोबारा उत्पन्न हो गया था। सैंड्रा ने टेलर के ट्यूमर की सर्जरी कर उसे शरीर से अलग कर दिया। जिसके बाद सैंड्रा ने सर्जरी वाले हिस्से पर दो से तीन बार टांके लगाए, ताकि घाव जल्दी से भर जाएं।

Hindi News / Ajab Gajab / 22 साल से पीठ के नीचे पनप रही थी ये अजीबो-गरीब चीज़, फिर MRI रिपोर्ट में सामने आई चौंकाने वाली हकीकत

ट्रेंडिंग वीडियो