scriptUP Rain: 36 घंटे तक जारी रहेगा मौसम का सितम, 30 सितंबर तक भारी बारिश का प्रकोप | UP Weather Rain Weather will continue till September 30, there will be heavy rain in the next two days | Patrika News
वाराणसी

UP Rain: 36 घंटे तक जारी रहेगा मौसम का सितम, 30 सितंबर तक भारी बारिश का प्रकोप

UP Weather: अभी मौसम का सितम जारी रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश का ये सिलसिला कल यानी 30 सितंबर तक जारी रह सकता है। इस दौरान पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिलेगी।

वाराणसीSep 29, 2024 / 05:46 pm

Krishna Rai

Up weather latest update: उत्तर प्रदेश में मौसम का सितम लगातार जारी है। मॉनसून ने फिर एक बार करवट ली है। यहां एक बार फिर से भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है। पिछले 2 दिनों से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। यूपी में कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बने हैं। इसी कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। आज एक बार फिर मौसम विभाग यानी IMD ने यूपी के 26 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान है कि 29 और 30 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। फिलहाल गोरखपुर, आजमगढ़, वाराणसी के क्षेत्रों में कल से ही बारिश जारी है।
26 जिलों के लिए बारिश का हाईअलर्ट
Up weather latest update: मौसम विभाग यानी IMD ने आज 26 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, कौशांबी, प्रयागराज, अंबेडकर नगर, वाराणसी, बलरामपुर, गोंडा, बस्ती, संत कबीर नगर, गाजीपुर, जौनपुर, भदोही, चंदौली, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी, रायबरेली, बहराइच और श्रावस्ती भी शामिल हैं। इसके अलावा आस पास के जिलों में भी बारिश कहर बन सकती है।
यहां गिर सकती है बिजली
UP weather: आईएमडी की मानें तो लखनऊ, कानपुर देहात, कानपुर नगर, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बलिया, गोंडा, लखीमपुर खीरी आदि जिलों में बिजली गिरने के भी आसार हैं। यहां भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश के साथ बिजली गिर सकती है।
UP weather
ठंड बढ़ने के भी आसार (up weather forecast)
मौसम विभाग ने बताया है कि इस बार की बारिश से ठंड बढ़ने के आसार हैं। तो वहीं उम्मीद है कि 1 अक्टुबर से मौसम खुलेगा और बारिश थमेगी। माना जा रहा है कि अब ठंड भी जल्द ही यूपी में दस्तक दे सकती है। इस बार की बारिश के बाद मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है। बारिश के बाद ठंड भी ज्यादा हो सकती है।

Hindi News / Varanasi / UP Rain: 36 घंटे तक जारी रहेगा मौसम का सितम, 30 सितंबर तक भारी बारिश का प्रकोप

ट्रेंडिंग वीडियो