scriptयूपी में पीएम मोदी किसानों को देंगे अरबों रुपए की सौगात | Prime minister expected announcements pm kisan yojana 17th installment release today | Patrika News
वाराणसी

यूपी में पीएम मोदी किसानों को देंगे अरबों रुपए की सौगात

तीसरी बार पद संभालने के बाद पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी किसानों को अरबों रुपए की सौगात देने वाले हैं।

वाराणसीJun 18, 2024 / 06:21 pm

Swati Tiwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पद संभालने के बाद मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। काशी से देश के 9.27 करोड़ किसानों को सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में 20 हजार करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके बाद वह किसानों, भाजपा समर्थकों को संबोधित करेंगे। किसान सम्मेलन के रूप में यह कार्यक्रम राजा तालाब के पास मेहंदीगंज मई में आयोजित है।

 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाण पत्र दिया

पीएम मोदी ने 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी प्रमाण पत्र दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमने आशा कार्यकर्ता के रूप में बहनों का काम देखा। डिजिटल इंडिया बनाने में बहनों की भूमिका अच्छी है। अब हम कृषि सखी के रूप में खेती को नई ताकत मिलते हुए देखेंगे। आज 30,000 सहायता समूह को कृषि सखी के रूप में प्रमाण पत्र दिए गए। अभी 12 राज्यों में यह योजना शुरू हुई है। आने वाले समय में पूरे देश में हजारों समूह को इससे जोड़ा जाएगा। यह अभियान तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने में भी मदद करेगा और राज्य सरकार को मौका मिला पूरे समर्पण भाव से काम किया है।’

17 घंटे तक काशी में रहेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम मोदी 17 घंटे तक काशी में रहेंगे। नरेंद्र मोदी ने काशी पहुंचकर जनता के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि आज पहली बार जीत के बाद बनारस आइल हईं। काशी के जनता के हमार प्रणाम। बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद से काशी वासियों के असीम स्नेह से मुझे तीसरी बार देश का प्रधान बनने का सौभाग्य मिला। काशी के लोगों ने मुझे तीसरी बार प्रतिनिधि चुनकर धन्य कर दिया है। अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है।

Hindi News / Varanasi / यूपी में पीएम मोदी किसानों को देंगे अरबों रुपए की सौगात

ट्रेंडिंग वीडियो