scriptकाशी विश्वनाथ मंदिर के चढ़ावे में हुई डेढ़ गुना वृद्धि, इनको होगा लाभ | Kashi Vishwanath temple donate increase before Mahashivratri 2020 | Patrika News
वाराणसी

काशी विश्वनाथ मंदिर के चढ़ावे में हुई डेढ़ गुना वृद्धि, इनको होगा लाभ

हुंडी से मिली 1.70 करोड़ की धनराशि, जानिए कमिश्रर ने क्या कहा

वाराणसीFeb 20, 2020 / 02:21 pm

Devesh Singh

Kashi Vishwanath Mandir

Kashi Vishwanath Mandir

वाराणसी. काशी विश्वनाथ मंदिर में आने वाले भक्तों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। मंदिर में दशनार्थियों की संख्या बढऩे से चढ़ावे पर भी असर पड़ा है। मंदिर में दान की गयी धनराशि में डेढ़ गुना वृद्धि हो गयी है। हुंडी से 1.70 करोड़ की धनराशि मिली है। धनराशि का सबसे अधिक फायदा दर्शन करने आने वाले लोगों को ही होगा। मंदिर में उन्हें अधिक से अधिक सुविधा मिलेगी। कमिश्रर दीपक अग्रवाल ने कहा कि पिछले माह की तुलना में चढ़ावे में वृद्धि हुई है। डेढ़ गुना अधिक चढ़ावा आया है। मंदिर प्रशासन बाबा के भक्तों को पहले से ओर बेहतर सुविधा दिलाने के लिए कार्य करेगा। मंदिर प्रशासन बाबा के भक्तों को पहले से ओर बेहतर सुविधा दिलाने के लिए कार्य करेगा।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-महाशिवरात्रि के दिन रहेगा मौसम का यह हाल, इस दिन होगी बारिश
काशी विश्वनाथ मंदिर में देश व विदेश से भक्त आते हैं। बाबा का दर्शन करने के बाद दान भी करते हैं। मंदिर प्रशासन हुंडी में आयी दान की धनराशि को खोलवा कर उसकी गणना करता है और धनराशि का उपयोग मंदिर की सुविधा वृद्धि व जनकल्याणकारी काम के लिए होता। मंदिर की आय में इजाफा को सीधा फायदा श्रद्धालुओं को ही मिलने वाला है। काशी विश्वनाथ मंदिर में आम दिनों में भी भक्तों की भीड़ लगती है लेकिन महाशिवरात्रि व सावन के समय अपार भीड़ होती है।
यह भी पढ़े:-महाशिवरात्रि पर सुरक्षा के रहेंगे सख्त बंदोबस्त, काशी विश्वनाथ मंदिर के पास हुई बैरिकेडिंग
काशी विश्वनाथ धाम बनने से श्रद्धालुओं की संख्या में कई गुना बढ़ोतरी होने की उम्मीद
पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ धाम पर तेजी से काम चल रहा है। अधिकतम दो साल के अंदर निर्माण कार्य पूरा हो जायेगा। इसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर का और भव्य रुप लोगों के सामने आयेगा। मंदिर में आधारभूत सुविधाओं की बढ़ोतरी होगी। साथ ही अधिक जगह होने से आने वाले भक्तों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। काशी विश्वनाथ धाम का भव्य निर्माण हो जाने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में कई गुना वृद्धि होने की उम्मीद है जिसका असर भी चढ़ावे पर भी पड़ेगा।
यह भी पढ़े:-पहली बार सरकार करा रही महाशिवरात्रि महोत्सव, दिये 50 लाख

Home / Varanasi / काशी विश्वनाथ मंदिर के चढ़ावे में हुई डेढ़ गुना वृद्धि, इनको होगा लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो