scriptयूपी पुलिस के दरोगा ने मांगी पांच लाख रिश्वत, 50 हजार लेते विजिलेंस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल | Patrika News
यूपी न्यूज

यूपी पुलिस के दरोगा ने मांगी पांच लाख रिश्वत, 50 हजार लेते विजिलेंस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

लाखों की धोखाधड़ी जलसाजी के मुकदमे में नाम निकालने के बदले प्रेमनगर थाने के दरोगा ने 5 लाख की रिश्वत मांगी। 50 हजार की पहली किश्त लेकर पहुंचे पीड़ित के साथ विजिलेंस ने दरोगा को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

बरेलीJun 12, 2024 / 02:03 pm

Avanish Pandey

बरेली। लाखों की धोखाधड़ी जलसाजी के मुकदमे में नाम निकालने के बदले प्रेमनगर थाने के दरोगा ने 5 लाख की रिश्वत मांगी। 50 हजार की पहली किश्त लेकर पहुंचे पीड़ित के साथ विजिलेंस ने दरोगा को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ थाना कैंट में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।
किला थाने में दर्ज हुआ था धोखाधड़ी का मुकदमा

किला थाने में दो माह पहले धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मुकदमे में नाम निकालने को लेकर पुलिस सांठगांठ कर रही थी। मामले की शिकायत एसएसपी से की गई। इसके बाद एसएसपी ने मुकदमे की विवेचना दूसरे थाने में ट्रांसफर कर दी। विवेचना प्रेमनगर थाने के दरोगा राम अवतार कर रहे थे।
नरियावल स्थित घर पर रिश्वत लेने के लिए बुलाया

मुकदमे की विवेचना कर रहे दरोगा राम अवतार ने मुकदमे से दो नाम निकालने के बदले उन्हें अपने घर नरियावाल पर बुलाया। पांच लाख रुपये रिश्वत देने की रकम तय की गई थी। इसके बाद 50-50 हजार की किस्तों के रूप में रुपए दिए जाएंगे। पीड़ित ने इसकी शिकायत विजिलेंस के एसपी को की थी। जिस पर एसपी विजिलेंस ने ट्रैप करने के लिए टीम तैयार की। मंगलवार को 50 हजार की किश्त लेकर जैसे ही पीड़ित पहुंचे। विजिलेंस ने दरोगा को गिरफ्तार कर लिया। दरोगा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Hindi News/ UP News / यूपी पुलिस के दरोगा ने मांगी पांच लाख रिश्वत, 50 हजार लेते विजिलेंस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

ट्रेंडिंग वीडियो