scriptUP Weather Alert: लखनऊ मंडल सहित 44 जिलों में 30-40 किमी प्रति घंटा से तेज हवाएं चलेगी, प्री मानसून का बड़ा अपडेट | Strong winds of 30-40 kmph will prevail in 44 districts including Lucknow division. | Patrika News
यूपी न्यूज

UP Weather Alert: लखनऊ मंडल सहित 44 जिलों में 30-40 किमी प्रति घंटा से तेज हवाएं चलेगी, प्री मानसून का बड़ा अपडेट

उत्तर प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। 14 जिलों में मूसलाधार बारिश और 44 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी जारी की गई है। कहीं-कहीं पर 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

लखनऊJun 25, 2024 / 03:31 pm

Ritesh Singh

Weather

Weather

UP Weather: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। मौसम विभाग ने 14 जिलों में मूसलाधार बारिश और 44 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं, जिससे मौसम में ठंडक आएगी और तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी! दस लाख तक घटी LDA के फ्लैटों की कीमत, जल्द जारी होगा आदेश

विशेषकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश और तेज हवाओं की संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि 14 जिलों में मूसलाधार बारिश और 44 जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।

मौसम विभाग का अलर्ट 

14 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी
44 जिलों में गरज-चमक और तेज हवाओं का अलर्ट
30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
पश्चिमी यूपी में 23 जून को लू चलने की संभावना
यह भी पढ़ें

Good News: प्राइमरी स्कूलों में कमजोर नजर वाले बच्चों को मिलेंगे चश्मे 

26, 27,28   जून को बारिश-आंधी और बिजली का अलर्ट: सहारनपुर, मेरठ, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, कानपुर, खैरी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, प्रयागराज, गाजीपुर, मऊ, बलिया, बस्ती, सोनभद्र, प्रतापगढ़, चंदौली, बांदा, हमीरपुर, फतेहपुर। उत्तर प्रदेश के इन जिलों में अगले कुछ दिनों तक बारिश, आंधी और बिजली गिरने की घटनाओं से सावधान रहें और सुरक्षित स्थानों पर रहें।

Hindi News/ UP News / UP Weather Alert: लखनऊ मंडल सहित 44 जिलों में 30-40 किमी प्रति घंटा से तेज हवाएं चलेगी, प्री मानसून का बड़ा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो