scriptग्रेटर नोएडा: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, पूरी चौकी सस्पेंड, मजिस्ट्रेट की निगरानी में होगा पोस्टमार्टम | man dies in Police custody entire police post suspended post mortem will be done under supervision of magistrate | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, पूरी चौकी सस्पेंड, मजिस्ट्रेट की निगरानी में होगा पोस्टमार्टम

Man Dies in Police Custody: ग्रेटर नोएडा में एक युवक की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। इस मामले में नोएडा पुलिस कमिश्नर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूरी चौकी को निलंबित कर दिया है। युवक के शव का पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट की निगरानी में होगा।

ग्रेटर नोएडाMay 16, 2024 / 04:46 pm

Anand Shukla

man dies in Police custody entire police post suspended post mortem will be done under supervision of magistrate
Man Dies in Police Custody: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना क्षेत्र की चिपियाना चौकी में पुलिस कस्टडी में योगेश नाम के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। युवक के परिजननों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं, इस मामले का बड़ा संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने एडिशनल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) और डीसीपी सेंट्रल को मौके पर भेजा था। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घटना का जायजा लिया और उसके बाद सीपी को सूचित किया।
इसके बाद चिपियाना चौकी में हुई घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए बिसरख थाना में एफआईआर दर्ज की गई। पूरी चौकी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही मृतक के शव का पंचनामा की कार्यवाही मजिस्ट्रेट द्वारा कराई जा रही है। शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल के माध्यम से वीडियोग्राफी के साथ करवाने का भी अनुरोध किया गया है।
यह भी पढ़ें

फ्री राशन मिलने पर रायबरेली में प्रियंका गांधी बोलीं- कांग्रेस ने लागू की खाद्य सुरक्षा योजना, इसी वजह से मिल रहा

पूरे मामले की जांच कर रही है पुलिस

डीसीपी सेंट्रल नोएडा सुनीति ने बताया है, “मृतक की पहचान मूल रूप से अलीगढ़ के रहने वाले योगेश कुमार के रूप में हुई है। वह चिपियाना में ही डोनाल्ड पार्टी वर्कशॉप में काम करता था। उसके सहकर्मी ने कुछ आरोप लगाए गए थे। जिसकी जांच के लिए उसे चौकी बुलाया गया था। गुरुवार सुबह 10:00 बजे के आसपास योगेश ने चौकी में बने बैरक के पास सुसाइड कर लिया। यह गंभीर मामला है और इसकी जांच की जा रही है, फिर उचित कार्रवाई की जाएगी।”

पुलिस ने मांगी 5 लाख रूपए रिश्वत

घटना के बाद मृतक के भाई ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा, “मेरे भाई को पुलिस रात में चौकी उठाकर लाई थी। 5 लाख रुपए रिश्वत मांगी थी। मैंने 50 हजार दे दिए, 1 हजार रुपए शराब के लिए मांगे गए थे। मैंने वो भी दे दिए। रात 10:30 बजे मैं चौकी के बाहर ही था। मैंने कहा कि 4.50 लाख रुपए सुबह दे दूंगा। पुलिस ने कहा था कि सुबह तुम्हारे भाई को छोड़ देंगे। अब मेरे भाई को पुलिस ने फांसी लगाकर मार दिया।”

Hindi News/ Greater Noida / ग्रेटर नोएडा: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, पूरी चौकी सस्पेंड, मजिस्ट्रेट की निगरानी में होगा पोस्टमार्टम

ट्रेंडिंग वीडियो