scriptमां पीतांबरा जाने वाले भक्तों के लिए बड़ी खबर, एकमात्र चलने वाली ट्रेन को भी किया गया निरस्त | Big news for devotees going to Maa Pitambara, only train canceled | Patrika News
उन्नाव

मां पीतांबरा जाने वाले भक्तों के लिए बड़ी खबर, एकमात्र चलने वाली ट्रेन को भी किया गया निरस्त

लखनऊ से दतिया के बीच चलने वाली एकमात्र गाड़ी को भी निरस्त कर दिया गया है। जिस मां पीतांबरा के दर्शन करने के लिए जाने वाले भक्तों को काफी परेशानी हो रही है। यात्रियों ने रेल प्रशासन से यह मांग की है।

उन्नावNov 24, 2023 / 03:24 pm

Narendra Awasthi

मां पीतांबरा जाने वाले भक्तों के लिए बड़ी खबर, एकमात्र चलने वाली ट्रेन को भी किया गया निरस्त

मां पीतांबरा जाने वाले भक्तों के लिए बड़ी खबर, एकमात्र चलने वाली ट्रेन को भी किया गया निरस्त

लखनऊ, कानपुर, उन्नाव से मां पीतांबरा देवी के दर्शन करने जाने वालों के लिए बुरी खबर है। लखनऊ से दतिया के बीच चलने वाली एकमात्र ट्रेन को भी दिसंबर महीने के शुरुआत से ही निरस्त किया जा रहा है। जिसकी सूचना दी गई है। इसके साथ ही 6 गाड़ियों को निरस्त किया गया है। इन गाड़ियों को 1 दिसंबर से 29 फरवरी के बीच बंद किया गया है।‌ रेलवे अधिकारियों के अनुसार कोहरे के कारण निरस्त किया गया है।

बरौनी से ग्वालियर के बीच 11123 और 11124 एक्सप्रेस ट्रेन रोज चलती है। जिससे लखनऊ, कानपुर, उन्नाव, पुखरायां कालपी, उरई, वीरांगना लक्ष्मीबाई होते हुए दतिया जाती है। मां पीतांबरा का पवित्र पीठ दतिया में स्थित है। आए दिन बरौनी ग्वालियर के निरस्त और रूट परिवर्तन से मां के दर्शन करने जाने वालों को काफी परेशानी होती है।

यह भी पढ़ें

शिक्षक आत्महत्या का मामला: प्रधानाध्यापक की जमानत याचिका खारिज, पर एसडीआई सहित तीन प्रमुख दर्ज

 

क्या कहते हैं यात्री

इस संबंध में बातचीत करने पर सतीश चन्द्र शुक्ला, शिव विलास शर्मा, कमल, नन्हे, रामबाबू, अतुल तिवारी, रवि शंकर, ज्ञानचंद, आदि ने बताया कि लखनऊ कानपुर रूट से एकमात्र गाड़ी बरौनी ग्वालियर का आना जाना होता है। जिसके निरस्त होने से उन लोगों को काफी परेशानी होती है। सबसे बड़ी समस्या झांसी से दतिया के बीच होती है। झांसी से दतिया की दूरी 25 किलोमीटर है। रेलवे अधिकारियों से उन्होंने झांसी दतिया होते हुए बरौनी ग्वालियर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को नियमित करने की मांग की है।

लखनऊ-वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी के बीच इंटरसिटी, पैसेंजर स्पेशल ट्रेन भी चलती है।‌ दोनों का खुलने का समय के बीच का अंतर 15 मिनट का है। पूरन नगर निवासी शिव विलास शर्मा ने मांग की है कि दोनों में से एक को ग्वालियर तक बढ़ाया जाए। जिससे दतिया आने वालों को राहत मिल सके। आपको बता दे मां पीतांबरा के दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में भक्तगण दतिया आते हैं। ‌ जहां से माता का दरबार 2 किलोमीटर दूर है।

Hindi News/ Unnao / मां पीतांबरा जाने वाले भक्तों के लिए बड़ी खबर, एकमात्र चलने वाली ट्रेन को भी किया गया निरस्त

ट्रेंडिंग वीडियो