scriptAir Taxi: 55 मिनट में कर सकेंगे उज्जैन से भोपाल का सफर, जानिए कितना होगा किराया | Air Taxi: You can travel from Ujjain to Bhopal in 55 minutes, know how much the fare will be | Patrika News
उज्जैन

Air Taxi: 55 मिनट में कर सकेंगे उज्जैन से भोपाल का सफर, जानिए कितना होगा किराया

Air Taxi Ujjain to Bhopal : मुख्यमंत्री के गृह नगर में 16 जून से एयर टैक्सी (हवाई यात्री सेवा) शुरू हो रही है। शासन ने पहले चरण में 8 शहरों में यह सुविधा लांच की है जिसमें उज्जैन भी शामिल है।

उज्जैनJun 12, 2024 / 01:38 pm

Ashtha Awasthi

Air Taxi

Air Taxi

Air Taxi: महाकाल के शहरवासी अब आसानी से हवाई यात्रा का भी आनंद ले सकेंगे। पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा अंतर्गत एयर टैक्सी से उज्जैन प्रदेश के 7 शहरों से सीधे जुड़ेगा। एयर टेक्सी के जरिए शहरवासी महज 55 मिनट में भोपाल तो 3 घंटे 20 मिनट में ग्वालियर पहुंच सकेंगे। हालांकि इस सुविधा के लिए जेब भी अन्य माध्यमों की तुलना में अधिक हल्की करना पड़ेगी।
ये भी पढ़ें: आपको भी मिलेगा PM किसान योजना से पैसा, बस कर लें ये 1 काम

हवाई मार्ग से जुड़़े पर्यटन स्थल

रमणीय पर्यटन स्थलों को हवाई सेवा से जोडऩे के लिए मप्र टूरिज्म बोर्ड ने यह कदम उठाया गया है। इसमें प्रदेश के 8 शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली व खजुराहो को 6 सीटर वाले दो एयरक्राफ्ट्स के माध्यम से जोडऩे के लिये पीएम श्री हवाई पर्यटन सेवा का संचालन होगा।

मुख्यमंत्री के गृह नगर से शुरु होगी सुविधा

मुख्यमंत्री के गृह नगर में 16 जून से एयर टैक्सी (हवाई यात्री सेवा) शुरू हो रही है। शासन ने पहले चरण में 8 शहरों में यह सुविधा लांच की है जिसमें उज्जैन भी शामिल है। यहां मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 16 जून को इस सेवा का शुभारंभ कर शहरवासियों को नई सौगात देंगे।
टिकिट बुकिंग की ऑनलाइन सुविधा के लिए फ्लायओला वेबसाइट डेवलप की गई है जिसे मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मंत्रालय में लॉन्च भी कर दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि यह पर्यटन क्षेत्र के साथ-साथ उद्योग, व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा व संस्कृति और कला के प्रचार-प्रसार के लिए भी लाभदायक है। अभी वायु सेवा की बुकिंग के लिए इंदौर, भोपाल व जबलपुर के एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर स्थापित किए जा चुके हैं।

जानिए उज्जैन से कितना किराया लगेगा

  1. उज्जैन से इंदौर
समय-30 मिनट

किराया- 3000 रुपए

  1. उज्जैन से भोपाल
समय-55 मिनट

किराया- 4125 रुपए

  1. उज्जैन से ग्वालियर
समय-3.20 घंटे

किराया-12375 रुपए
(जानकारी फ्लायओला की वेबसाइट पर 18 जून की बुकिंग के लिए दर्शाई दर अनुसार। इस तारीख पर उज्जैन से तीन शहरों की फ्लाइट ही उपलब्ध। फ्लाइट शेड्यूल बदलने पर किराया राशि में परिवर्तन संभव।)

Hindi News/ Ujjain / Air Taxi: 55 मिनट में कर सकेंगे उज्जैन से भोपाल का सफर, जानिए कितना होगा किराया

ट्रेंडिंग वीडियो