scriptफिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ थिएटर्स में हुई रिलीज, फिल्म को देखने से पहले जान लें ये 5 जरुरी बातें | Kalki 2898 AD Interesting Facts movie release in theatres now 5 most interesting things about movie before watching prabhas deepika padukone amitabh bachchan | Patrika News
टॉलीवुड

फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ थिएटर्स में हुई रिलीज, फिल्म को देखने से पहले जान लें ये 5 जरुरी बातें

Kalki 2898 AD Interesting Facts: नाग अश्विन की साइंस-फिक्शन फिल्म आज यानी 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म को देखने से पहले जान लें ये 5 जरूरी बातें।

मुंबईJun 27, 2024 / 09:26 am

Riya Chaube

Kalki 2898 AD film release
Kalki 2898 AD Interesting Facts: नाग अश्विन की ‘कल्कि 2898 एडी’ एक डायस्टोपियन फिल्म है जो विज्ञान और पौराणिक कथाओं को जोड़ती है। इस फिल्म के लिए राणा दग्गुबाती ने एक बार कहा था, यह भारत का ‘एवेंजर्स मोमेंट’ है। प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन स्टारर यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म को देखने से पहले यहां जानिए फिल्म से जुड़ी ये 5 जरूरी बातें।

‘कल्कि 2898 एडी’ की दुनिया

‘कल्कि 2898 एडी’ एक ऐसे भविष्य पर बेस्ड है जहां गंगा सूख गई है और काशी के लोग जरूरी संसाधनों के लिए संघर्ष करते हैं। इस फिल्म में कॉम्प्लेक्स के निवासियों के पास हर चीज की पर्याप्त आपूर्ति है। वहीं, शम्बाला उन शरणार्थियों और विद्रोहियों को आश्रय देता है जो परिसर में हुए अन्याय के खिलाफ लड़ते हैं।

‘कल्कि 2898 एडी’ के किरदार

‘कल्कि 2898 एडी’ में प्रभास ने भैरव नाम के एक इनामी शिकारी का रोल निभाया है। भैरव के साथ बीयू-जेजेड-1 उर्फ ​​बुज्जी नामक एक एआई बॉट है, जिसे कीर्ति सुरेश ने आवाज दी है। कमल एक ऋषि का रोल निभा रहे हैं, जो एक नई दुनिया बनाने की योजना बना रहा है। दीपिका पादुकोण ने सुमति का किरदार निभाया है, जिसका नाम पौराणिक कथाओं में कल्कि की मां के नाम पर रखा गया है। अमिताभ ने अश्वत्थामा का किरदार निभाया है, जो हमेशा के लिए शापित है।

बिल्डिंग बीयू-जेजेड-1

बुज्जी की बॉडी को महिंद्रा रिसर्च वैली चेन्नई और जयम ऑटोमोटिव्स कोयंबटूर द्वारा कस्टम बनाया गया है। यह दो महिंद्रा ई-मोटर्स पर चलती है। इस फिल्म में प्रभास इसे चलाते हैं। वहीं, कार को ऑफ-स्क्रीन भी चलाया गया था।

यह भी पढ़ें: 3 दिन बाद Shatrughan Sinha ने सोनाक्षी के लिए लिखा ये खास नोट, बोले- मेरी बेटी की शादी…

महाभारत कनेक्शन

गुड़गांव में सिनैप्स 2024 इवेंट में नाग ने कहा था, ”हमारी फिल्म महाभारत से शुरू होती है और 2898 में खत्म होती है। यह फिल्म का शीर्षक है इसे ‘कल्कि 2898 एडी’ कहा जाता है।” यह 6,000 साल के समय तक फैला हुआ है इसलिए यहां मौजूद दुनिया बनाने की कोशिश कर रहा हूं, कल्पना कर रहा हूं कि यह कैसा हो सकता है, फिर भी इसे भारतीय बनाए रखें और इसे ब्लेड रनर जैसा न बनाएं। ट्रेलर ने यह भी पुष्टि की कि महाभारत एपिसोड में कुछ स्टार कैमियो होंगे, जिसमें मालविका नायर उत्तरा की भूमिका निभाएंगी।

अश्वत्थामा का श्राप

अश्वत्थामा का किरदार कहानी ‘कल्कि 2898 एडी’ के लिए जरूरी लगता है। ट्रेलर में यह कैरेक्टर एसयूएम-80 और उसके अजन्मे बच्चे को नुकसान से बचाता दिखाई देता है।


Hindi News/ Entertainment / Tollywood / फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ थिएटर्स में हुई रिलीज, फिल्म को देखने से पहले जान लें ये 5 जरुरी बातें

ट्रेंडिंग वीडियो