scriptवर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने 14वीं बार मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में की एंट्री | world no 1 novak djokovic entered the third round of monte carlo masters for the 14th time | Patrika News
Tennis News

वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने 14वीं बार मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में की एंट्री

वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने मोंटे-कार्लो मास्टर्स में रोमन सफीउलिन को 6-1, 6-2 से हराकर 14वीं बार मोंटे-कार्लो के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बियाई खिलाड़ी इस सीज़न में एक भी ख़िताब नहीं जीतने के बाद मोंटे-कार्लो में पहुंचे थे।

Apr 10, 2024 / 01:06 pm

lokesh verma

novak-djokovic.jpg
वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने मोंटे-कार्लो मास्टर्स में रोमन सफीउलिन को 6-1, 6-2 से हराकर 14वीं बार मोंटे-कार्लो के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बियाई खिलाड़ी इस सीज़न में एक भी ख़िताब नहीं जीतने के बाद मोंटे-कार्लो में पहुंचे थे। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियन ओपन का सेमीफ़ाइनल था। अपने पिछले सात मुकाबलों में क्वार्टर फाइनल से आगे बढ़ने में असफल रहने के बाद जोकोविच को उम्मीद होगी कि वह इस सप्ताह, शीर्ष फॉर्म में लौट सकते हैं।

एटीपी रैंकिंग के इतिहास में सबसे उम्रदराज विश्व नंबर 1 के रूप में अपने पहले मैच में प्रतिस्पर्धा करते हुए 36 वर्षीय सर्ब ने सफीउलिन के खिलाफ निर्मम प्रदर्शन किया। एटीपी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने शॉट्स की गहराई से सफीउलिन को गलतियों के लिए मजबूर किया और एक घंटे 10 मिनट में मुकाबला जीत लिया।

दो बार के मोंटे-कार्लो चैंपियन हैं जोकोविच

जोकोविच ने पहले चार गेम में 4-0 की बढ़त बना ली और पहला सेट 33 मिनट में अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में उनका नियंत्रण जारी रहा और मैच 16-9 विनर्स के साथ समाप्त हुआ। वह 98 बार के टूर-लेवल टाइटलिस्ट दो बार के मोंटे-कार्लो चैंपियन हैं, जिन्होंने 2013 और 2015 में जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें

RIP पाकिस्तान घरेलू क्रिकेट… पाक की टी20 टीम के ऐलान के बाद मचा घमासान



अब लोरेंजो मुसेटी से होगी भिड़ंत

आर्थर फिल्स को 6-3, 7-5 से हराने के बाद वह तीसरे दौर में लोरेंजो मुसेटी से भिड़ेंगे। 22 साल के मुसेटी ने पिछले सीजन में इसी चरण में मोंटे-कार्लो में जोकोविच को परेशान किया था। अन्य मुकाबलों में, जोकोविच के हमवतन मियोमिर केकमानोविच ने माटेओ बेरेटिनी के विजय क्रम को समाप्त कर दिया। केकमानोविच ने माराकेच चैंपियन बेरेटिनी को 75 मिनट में 6-3, 6-1 से हराकर ग्रिगोर दिमित्रोव के खिलाफ तीसरे दौर का मुकाबला तय कर दिया।

यह भी पढ़ें

IPL 2025 के मेगा ऑक्‍शन से पहले फ्रेंचाइजी अधिक खिलाड़ी कर पाएंगी रिटेन!

Home / Sports / Tennis News / वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच ने 14वीं बार मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में की एंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो