scriptNepal Plane Crash: जलती हुई चिता बन गया प्लेन, 18 लोग हुए जलकर खाक | Plane crashes in Nepal, 19 people on board believed to be dead | Patrika News
विदेश

Nepal Plane Crash: जलती हुई चिता बन गया प्लेन, 18 लोग हुए जलकर खाक

Nepal Plane Crash: नेपाल में यात्रियों से भरा एक प्लेन टेकऑफ के दौरान क्रैश हो गया। क्रैश होने के बाद प्लेन में आग लग गई और वो धूं-धूं करके जल गया।

नई दिल्लीJul 24, 2024 / 02:21 pm

Tanay Mishra

Plane crashes in Nepal

Plane crashes in Nepal

नेपाल (Nepal) की राजधानी काठमांडू (Kathmandu) में एक भीषण हादसा हो गया। आज, बुधवार, 24 जुलाई को काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सौर्य एयरलाइन्स का यह प्लेन यात्रियों से भरा हुआ था और पोखरा (Pokhara) जा रहा था। पर टेकऑफ के दौरान ही विमान हादसे का शिकार हो गया और एयरपोर्ट पर ही क्रैश हो गया। यह हादसा लोकल समयानुसार सुबह करीब 11 बजे हुआ।

आग का गोला बना प्लेन

प्लेन जैसे ही क्रैश हुआ, वैसे ही उसने आग पकड़ ली। कुछ ही देर में प्लेन धूं-धूं करके जलने लगा और आग का गोला बन गया।

18 लोगों की मौत

हादसे के समय प्लेन में 19 लोग मौजूद थे। 17 यात्री और 2 क्रू मेंबर्स। इस हादसे में 18 लोग मारे गए हैं। सिर्फ पायलट ही ज़िंदा बचा है। हालांकि पायलट घायल हो गया है और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे की वजह का नहीं हुआ खुलासा

प्लेन किस वजह से क्रैश हुआ, इस बारे में भी अभी खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि जांच शुरू हो चुकी है और हादसे की वजह का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

एयरपोर्ट बंद

हादसे के बाद त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट को फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें

फिलीपींस में लैंडस्लाइड ने ली 4 लोगों की जान

Hindi News/ world / Nepal Plane Crash: जलती हुई चिता बन गया प्लेन, 18 लोग हुए जलकर खाक

ट्रेंडिंग वीडियो