scriptपाकिस्तान ने इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को किया आतंकी घोषित | Pakistan recognizes Israeli PM Benjamin Netanyahu as terrorist | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान ने इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को किया आतंकी घोषित

पाकिस्तान ने हाल ही में इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को आतंकी घोषित कर दिया है।

नई दिल्लीJul 24, 2024 / 02:22 pm

Tanay Mishra

netanyahu

Benjamin Netanyahu

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच पिछले साल 7 अक्टूबर से युद्ध चल रहा है। हमास ने रॉकेट अटैक्स और घुसपैठ से जंग छेड़ते हुए इज़रायल में करीब 1,200 लोगों को मार दिया था और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। अभी भी हमास के चंगुल में करीब 100 बंधक हैं। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर जवाबी हमले शुरू कर दिए थे। इस युद्ध में इज़रायली सेना अपने करीब 700 सैनिकों को गंवा चुकी है, पर गाज़ा और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में तबाही मचा चुकी है। इज़रायली हमलों में 39,000 से ज़्यादा फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं और 95,000 से ज़्यादा फिलिस्तीनी घायल हुए हैं। इज़रायल की इस सैन्य कार्रवाई के लिए इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) की चौतरफा आलोचना भी हो रही है, लेकिन नेतन्याहू ने साफ कर दिया है कि वह हमास के खात्मे से पहले युद्ध नहीं रोकेंगे। कई देश इस युद्ध में नेतन्याहू की आलोचना कर रहे हैं और इनमें पाकिस्तान भी शामिल है।

पाकिस्तान ने नेतन्याहू को किया आतंकी घोषित

हाल ही में पाकिस्तान ने नेतन्याहू को आतंकी घोषित कर दिया है। इज़रायल के लगातार फिलिस्तीनियों को मारने, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं और गाज़ा और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में तबाही मचाने की वजह से पाकिस्तान ने नेतन्याहू को आतंकी घोषित किया है।


यह भी पढ़ें

Nepal Plane Crash: जलती हुई चिता बन गया प्लेन, 18 लोग हुए जलकर खाक

Hindi News/ world / पाकिस्तान ने इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को किया आतंकी घोषित

ट्रेंडिंग वीडियो