scriptOlympics 2024: ओलंपिक के दौरान हाई-स्पीड ट्रेन नेटवर्क पर बड़ा हमला, तोड़फोड़ कर लगाई आग, रद्द हुईं सभी यात्राएं | Major attack on France high speed train network during Olympics 2024 | Patrika News
विदेश

Olympics 2024: ओलंपिक के दौरान हाई-स्पीड ट्रेन नेटवर्क पर बड़ा हमला, तोड़फोड़ कर लगाई आग, रद्द हुईं सभी यात्राएं

Olympics 2024: ओलंपिक खेलों के आयोजन से ही लगातार आपराधिक मामले सामने आ रहे हैं। विदेशी युवती से रेप और मर्डर-चोरी के मामलों की बढ़ती तादाद को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है।

नई दिल्लीJul 26, 2024 / 02:40 pm

Jyoti Sharma

France high speed train network

France high speed train network’s train parked in Yard

Olympics 2024: पेरिस में ओलंपिक के आयोजन के दौरान कई बड़ी आपराधिक घटनाएं सामने आ रही हैं। रेप, मर्डर और चोरी जैसी घटनाओं के सामने आने के बाद अब पेरिस में ओलंपिक उद्घाटन (Paris Olympic Games 2024) समारोह से कुछ घंटे पहले ही फ्रांस की हाईस्पीड ट्रेन के नेटवर्क पर बड़ा हमला हो गया। जिससे फ्रांस की सभी रेल यात्राओं को रद्द कर दिया गया है। फ्रांस की रेलवे कंपनी SNCF ने शुक्रवार को कहा कि हाई-स्पीड TGV नेटवर्क (France High Speed train Network) को कमजोर करने के लिए और ओलंपिक के आयोजन पर नकारात्मक प्रभावत डालने के लिए ये हरकत की गई है। 

आग लगाकर मचाई तोड़फोड़

SNSF ने सभी यात्रियों से अपनी यात्रा स्थगित करने का आग्रह किया। नेटवर्क को ठीक करने का काम चल रहा है लेकिन कम से कम एक हफ्ते तक यात्राएं बाधित रहेगी। ट्रेनों को उनके अराइवल पर वापस भेजा जा रहा था। ये घटना बीती रात हुई जब शुक्रवार को ओलंपिक का उद्घाटन होने वाला था। बीती रात SNCF अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी हाई-स्पीड लाइनों पर हमला किया गया, उनमें आग लगाई और तोड़फोड़ मचाई गई। 

सभी ट्रेन यात्राएं रद्द

एसएनसीएफ के अनुसार, फ्रांस के पश्चिम, उत्तर और पूर्व में लाइनें प्रभावित हुईं। पड़ोसी देश बेल्जियम और इंग्लिश चैनल के तहत लंदन जाने वाली ट्रेनें भी प्रभावित हुईं।

सरकारी अधिकारियों ने पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले घटनाओं की निंदा की, हालांकि खेलों के लिंक का कोई तत्काल संकेत नहीं मिला था। पुलिस ने कहा है कि अधिकारी इसकी जांच कर रहे हैं कि क्या हुआ। कई फ्रांसीसी परिवार भी शुक्रवार को गर्मी की छुट्टियों पर जा रहे हैं। रेल नेटवर्क पर समन्वित हमले शुक्रवार को पेरिस के केंद्र में ओलंपिक उद्घाटन समारोह से पहले आशंका की भावना पैदा करेंगे।

फ्रांस में ओलंपिक को लेकर बड़ी तैयारी

बता दें कि फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक खेलों के आयोजन के लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई हैं। जिसमें 45,000 से ज्यादा पुलिस, 10,000 सैनिक और 2,000 निजी सुरक्षा एजेंट तैनात हैं। स्नाइपर छतों पर हैं और ड्रोन कैमरे से निगरानी रख रहे हैं।

Hindi News/ world / Olympics 2024: ओलंपिक के दौरान हाई-स्पीड ट्रेन नेटवर्क पर बड़ा हमला, तोड़फोड़ कर लगाई आग, रद्द हुईं सभी यात्राएं

ट्रेंडिंग वीडियो