scriptबड़ी खबर! मोदी की मित्र मैलोनी ड्रैगन से मिलने जाएंगी, होगी यह बड़ी बात | Italian Prime Minister Georgia Maloney will visit China later this month | Patrika News
विदेश

बड़ी खबर! मोदी की मित्र मैलोनी ड्रैगन से मिलने जाएंगी, होगी यह बड़ी बात

Georgia Maloney: इतालवी प्रधानमंत्री जॉर्जिया मैलोनी के इस महीने के अंत में बीजिंग में जाने की संभावना है।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 09:05 pm

M I Zahir

Giorgia Meloni

Giorgia Meloni

Georgia Maloney: इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मैलोनी के 29 और 30 जुलाई को चीन जाने की संभावना है। राष्ट्रपति सर्जियो मैटरेल्ला संभवतः नवंबर में रुकेंगे। उद्यम मंत्री एडोल्फ़ो उर्सो अब इन फिर से शुरू किए गए आदान-प्रदान के लिए आधार तैयार करने के लिए बीजिंग में हैं।
इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मैलोनी की यह यात्रा रोम के बैल्ट एंड रोड इनिशिएटिव को छोड़ने के बाद दोनों देशों की ओर से “कूटनीति को काम करने देने” का परिणाम के तहत होगी।

ट्रिलियन से आगे बढ़ सकते

चीन के साथ आर्थिक संबंधों के प्रति इटली के सूक्ष्म दृष्टिकोण को प्रदर्शित करें। पर्यवेक्षकों ने कहा कि दक्षिणपंथी नेता ने सावधानीपूर्वक कूटनीति का प्रयोग किया था, जब उन्होंने इटली को पहल से वापस ले लिया, न केवल संबंध नष्ट करने से बचा, बल्कि दोनों पक्षों को इस बात पर सहमत होने की अनुमति दी कि वे ट्रिलियन से आगे बढ़ सकते हैं।

लगातार चीन जाते थे

इंस्टीट्यूट फॉर इंटरनेशनल पॉलिटिकल स्टडीज के एशिया सेंटर के वरिष्ठ शोध साथी फिलिपो फासुलो के अनुसार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कट्टरपंथी नीतियों के कारण पश्चिमी देशों के बीजिंग के साथ संबंधों में बदलाव आने से पहले इतालवी नेता लगातार चीन जाते थे।

मैलोनी और मोदी

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में जी-7 के आउटरीच सत्र में भाग लेने इटली गए थे।सम्मेलन के अलावा उन्होंने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मैलोनी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की थी।

Hindi News/ world / बड़ी खबर! मोदी की मित्र मैलोनी ड्रैगन से मिलने जाएंगी, होगी यह बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो