scriptDonald Trump पर अटैक से पहले आरोपी ने किया था ये क्रिप्टिक पोस्ट, अब पार्टी ने उठाए बड़े सवाल | Culprit Thomas Matthew Crooks post on Social Media Before Attack on Donald Trump | Patrika News
विदेश

Donald Trump पर अटैक से पहले आरोपी ने किया था ये क्रिप्टिक पोस्ट, अब पार्टी ने उठाए बड़े सवाल

Donald Trump Attack: जांच और तलाशी के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के आरोपी क्रुक के मोबाइल फोन में राष्ट्रपति जो बाइडेन और ट्रंप की तस्वीरें मिलीं हैं।

नई दिल्लीJul 19, 2024 / 11:34 am

Jyoti Sharma

Donald Trump Attack

Donald Trump Attacker Thomas Matthew Crooks

Donald Trump Attack: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हत्या के मामले में खुलासा हुआ है कि हमलावर थॉमस मैथ्यू क्रुक (Thomas Matthew Crooks) पूरी तैयारी के साथ पेंसिल्वेनिया के बटलर स्थित रैली स्थल पर पहुंचा था। हमलावर की कार में विस्फोटक मिले हैं, जिसमें विस्फोट करने के लिए उसके पास रिमोट संचालित डिटोनेटर भी था। जांच एजेंसियों को संदेह है कि क्रुक ने प्लान-बी के रूप में यह सब पुलिस का ध्यान बंटाने के लिए किया होगा। जांच एजेंसी ने इजरायल सॉफ्टवेयर की मदद से उसके दोनों फोन को खोलने में भी सफलता हासिल की है। फोन की जांच के दौरान भी पुलिस के सामने चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं।

सोशल मीडिया पर दिए थे संकेत

क्रुक्स (Thomas Matthew Crooks) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्टीम पर एक पोस्ट डाला था। पोस्ट में उसने लिखा था, ’13 जुलाई को मेरा प्रीमियर होगा, इसके आने पर इसे देखें।’ यह पोस्ट ट्रंप पर (Donald Trump) गोली चलाने से पहले का है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया हैंडल स्टीम अमरीका काफी लोकप्रिय ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। खासकर, इस प्लेटफॉर्म का ज्यादातर उपयोग गेमर्स अपनी बातचीत के लिए करते हैं।

मोबाइल फोन से ट्रंप-बाइडेन की तस्वीरें मिलीं

जांच और तलाशी के दौरान क्रुक के मोबाइल फोन में राष्ट्रपति जो बाइडेन और ट्रंप की तस्वीरें मिलीं हैं। क्रुक्स ने हत्या के दिन ट्रंप और बाइडन की रैलियों का ब्योरा सर्च किया था। लेकिन क्रुक की बीती जिंदगी के बारे में अब तक की जो जांच हुई है, उससे यह नहीं पता चल पाया है कि वह किस राजनीतिक विचारधारा को पसंद या नापसंद करता था। उसके मित्रों या परिचितों से उसके आक्रामक या खतरनाक आचरण की कोई शिकायत सामने नहीं आई है। यह जरूर सामने आया है कि हत्या के क्रुक्क के घर पर नहीं होने के कारण उसके माता-पिता ने पुलिस से मदद मांगी थी।

Hindi News/ world / Donald Trump पर अटैक से पहले आरोपी ने किया था ये क्रिप्टिक पोस्ट, अब पार्टी ने उठाए बड़े सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो